पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:जिले के एक पुलिस अधिकारी व उनके दो बच्चे समेत 43 नए संक्रमित मिले

खगड़िया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेशन पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
स्टेशन पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करते कर्मचारी।
  • जिले में बढ़ रही मरीजों की संख्या, लोगों में सतर्कता जरूरी
  • 499 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा, 5 दिन में 150 से अधिक लोग हुए संक्रमित
  • बनाए गए 10 नए कंटेनमेंट जोन

जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार को 43 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 499 हो गई। खगड़िया में कोरोना के एक्टिव केस 149 हैं। जबकि अब तक बनाए गए 48 कंटेनमेंट जोन में से 33 जगहों पर कंटेनमेंट जोन अब भी एक्टिव था। सोमवार को 10 नए कंटेनमेंट जोन बनाये जाने के साथ 46 कंटेनमेंट जोन एक्टिव है।
इन जगहों को सील पर आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। हालांकि 517 मरीजों में से 347 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौट गए हैं। बताया जाता है कि जिले के एक वरीय पुलिस अधिकारी व उनके दो बच्चे भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। जिनका इलाज किया जा रहा है। कोरोना को लेकर बरती गई असावधानी अब आम लोगों पर पूरी तरह से भारी पड़ने लगी है। विगत पांच दिन के आंकड़ों को देखा जाए तो पता चलता है कि 150 से अधिक लोग सिर्फ इतने दिन के अंदर संक्रमित हुए हैं। वहीं एक शिक्षक सह साहित्यकार कैलाश झा किंकर की मौत के बाद जिला प्रशासन द्वारा बरती जा रही लापरवाही की चर्चा भी होने लगी है।
ईवीएम के एफएलसी करने के दौरान फैला संक्रमण
मिली जानकारी के अनुसार शिक्षक कैलाश झा किंकर ईवीएम की एफएलसी करते हुए संक्रमित हुए थे। बताया जाता है कि ईवीएम की एफएलसी करने के लिए हैदराबाद से आए दो इंजीनियर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भी वहां एफएलसी के काम को जारी रखा गया। जिसके बाद वहां कुल 7 लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हो गए। इसके बाद यहां काम करने वाले कर्मियों ने काम का बहिष्कार करते हुए जांच कराए जाने की मांग डीएम के समक्ष रखी। हालांकि इसके बाद एफएलसी कार्य में लगे कर्मियों को शो- कॉज भी किया गया। इसके बाद दूसरे कर्मियों को एफएलसी कार्य के लिए लगाया गया। चर्चा हो रही है कि जब कहीं भी कोरोना का एक मरीज मिलता है तो उस पूरे एरिया को सील कर दिया जाता है।

शहर में सैनिटाइजेशन का कार्य भी हो गया है बंद
शहर को सैनिटाइज करने का काम पूरी तरह से ठप हो चुका है। नगर परिषद के छह कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से पूरा कार्यालय एक तरह से सील कर दिया गया है। शहर के लोगों का कहना है कि अभी के समय में जिला प्रशासन को संक्रमण की चेन रोकने के लिए काफी सख्ती बरतने की जरूरत है। डीएम आलोक रंजन घोष ने लोगों से अपील की है कि है लोग अपने-अपने घरों में रहें।

कोरोना अपडेट
कुल जांच    7747 
नए रोगी    43
कुल रोगी    499
आज मौत    00
कुल मौत    04
डिस्चार्ज    347
एक्टिव    149
रिपोर्ट निगेटिव    6414
रिपोर्ट बाकी    700 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें