कोरोना का कहर:एक दिन में मिल रहे 70 संक्रमित मरीज, कुल पाॅजिटिवाें की संख्या 130

खगड़िया/ मानसी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीसरी लहर| 11 मरीज हुए ठीक, डीएम के बॉडी गार्ड समेत कलेक्ट्रेट के कई अधिकारी भी हुए कोरोना पॉजिटिव
  • मानसी पीएचसी स्तर से पीएचसी सहित प्रखंड के 3 जगहों पर प्रत्येक दिन आयोजित किए जा रहे हैं कोरोना जांच शिविर

जिले में कोरोना संक्रमण का रफ्तार अब भयावह रूप धारण कर चुकी है। अब 24 घंटे में 70 मरीज सामने आ रहे हैं। हालात अगर ऐसे ही रहे तो हर व्यक्ति तक संक्रमण को पहुंचने से रोकना काफी मुश्किल होगा। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 130 पहुंच गई है। राहत की खबर यह है कि 11 संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं। तेजी से फैल रहे संक्रमण की चपेट में बुधवार से दोगुने लोग आ रहे हैं। मंगलवार की तुलना में बुधवार को जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है। डीएम के गार्ड व कलेक्ट्रेट के कई अधिकारी भी कोरोना संक्रमण के चपेट में आ चुके हैं। इस बीच सुखद खबर यह है कि जहां एक तरफ जिले के हर प्रखंड में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। वहीं दूसरी तरफ मानसी प्रखंड में आयोजित जांच शिविरों में गुरुवार की शाम तक एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं पाए गए। हालांकि मानसी पीएचसी स्तर से मानसी पीएचसी एवं प्रखंड क्षेत्र में प्रत्येक दिन 3 शिविर का आयोजन कर रैपीड एंटीजन एवं आरटीपीसीआर के माध्यम से 360 से अधिक व्यक्तियों का कोरोना जांच किया प्रत्येक दिन किया जा रहा है। पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ राजीव रंजन ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा लगातार जांच शिविर का आयोजन कर संदिग्धों की जांच की जा रही है।

प्रखंड के बाहर से आए 3 संक्रमित को किया गया होम क्वारेंटाइन
मानसी प्रखंड के दो पंचायत खुटिया और ठाठा के तीन लोग प्रखंड से बाहर में संक्रमित मिले। जिसे होम क्वारेंटाइन में रखा गया है और स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उसकी देख-भाल की जा रही है। मानसी पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ राजीव रंजन कुमार ने बताया कि संक्रमितों में एकनियां एवं अरैया निवासी दो व्यक्ति जो डीएम के गार्ड हैं और एक ठाठा निवासी व्यक्ति जो छपरा से संक्रमित होकर आए हैं। सभी को होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए हैं एवं स्वास्थ्य टीम द्वारा उसकी देख-भाल की जा रही है।

कलेक्ट्रेट और अनुमंडल में छाई रही वीरानगी
संक्रमण का रफ्तार इस कदर बढ़ रहा है कि गुरुवार को जिला समाहरणालय और अनुमंडल कार्यालय में भी वीरानगी छाई रही। हालांकि कलेक्ट्रेट में एसपी की मीटिंग को लेकर थानाध्यक्षों की गाड़ियों और पुलिस पदाधिकारियों से कलेक्ट्रेट उपस्थिति से कुछ देर कलेक्ट्रेट हरा-भरा लगा लेकिन मीटिंग समाप्त होते ही कलेक्ट्रेट परिसर मे सन्नाटा छा गया। इधर अनुमंडल परिसर का भी कुछ ऐसा ही हाल रहा।

रेफरल अस्पताल में एक व्यक्ति कोरोना मिले पॉजिटिव,हड़कंप

गोगरी | गोगरी अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न जगहों में गुरूवार को भी कोविड टीकाकरण किया गया। इस टीकाकरण में किशोरों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और कई लोगों द्वारा टीकाकरण का दूसरा डोज लगाने हेतु भी देखा गया। बूस्टर डोज के लिए लोगों ने कोशिश की। रेफरल अस्पताल में आरटीपीसीआर का 100 जांच किया गया एवं 106 लोगों को रैपिड जांच किया गया। जिसमें पिताैंझिया गांव के एक लोग पॉजिटिव पाए गए। एक लोग के पॉजिटिव पाए जाते ही अस्पातल में अफरातफरी मच गई। रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक डॉ चंद्रप्रकाश ने कहा कि लोगों को मास्क पहनना जरूरी है।

खबरें और भी हैं...