पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजनीति:कोरोना से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाए प्रशासन : विपक्ष

खगड़िया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से मिलकर सौंपा 13 सूत्री मांग-पत्र

विपक्षी दलों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को डीएम से मिलकर उन्हें 13 सूत्री मांगों का स्मार पत्र सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में वामदलों के अलावा जाप, राजद, कांग्रेस, रालोसपा व हम के प्रतिनिधि शामिल थे। 13 सूत्री मांगों में कोरोना महामारी से उत्पन्न हुए स्थिति के मद्देनजर सर्वदलीय बैठक बुलाने, बाहर फंसे मजदूर को उसके गृह जिला पहुंचाने, लॉकडाउन की अवधि तक प्रत्येक मजदूर को 10 हजार रुपये गुजारा भत्ता देने, राशन कार्ड से वंचित लोगों को भी राशन व नगद राशि देने, लॉकडाउन के दौरान दुर्घटना, भूख एवं कोरोना से हुई मौत पर मृतक के आश्रितों को 50 लाख रुपए मुआवजा देने की मांगें शामिल हैं।

स्मार पत्र में निजी शिक्षण संस्थान द्वारा शुल्क वसूली रोकने, मनरेगा योजना को बड़े पैमाने पर चलाने, किसानों के सभी तरह के कर्ज माफ करने और केंद्र सरकार द्वारा घोषित मक्का के समर्थन मूल्य के आधार पर सभी पंचायत में सरकारी क्रय केन्द्र खोलने की भी मांग की गई है।

इसी के साथ ओलावृष्टि और तूफान से क्षतिग्रस्त फसल के मुआवजा के रूप में 15 हजार रुपये प्रति बीघा का भुगतान करने और लॉकडाउन के दौरान राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को सेवा व जागरुकता अभियान चलाने की अनुमति देने की भी मांग उठाई गई। वहीं मेघौना के पूर्व मुखिया माकपा के जिला सचिव मंडल सदस्य जगदीशचंद्र बसु को कोरोना योद्धा घोषित करते हुए एक करोड़ रुपए मुआवजा देने की भी मांग की गई। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें