मौसम:6 दिनों बाद थोड़े देर के लिए दिखा सूर्य, न्यूनतम पारा 100

खगड़िया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भीषण ठंड के बीच पढ़ाई के लिए जाती छात्राएं। - Dainik Bhaskar
भीषण ठंड के बीच पढ़ाई के लिए जाती छात्राएं।
  • घने कोहरे के बीच एनएच पर रेंगते दिखे वाहन, कनकनी ने लोगों को घरों में रहने को किया मजबूर

भीषण ठंड के साथ खगड़िया में कनकनी ने लोगों को घरों में रहने को मजबूर कर दिया है। इस ठंड में शुक्रवार अहले सुबह से छाए कोहरे के कारण सड़कों पर वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया। आलम यह है कि एनएच 31 पर वाहन रेंगते हुए नजर आए। बीते एक दिन पहले गुरुवार को भी कोहरे के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा था। गुरुवार की रात में छाया कोहरा शुक्रवार को दिन के 10 बजे तक डटा रहा। हालांकि दिन में 6 दिनों के बाद सूर्यदेव के दर्शन हुए। शुक्रवार को दिन का तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि शाम ढलने के साथ-साथ तापमान भी गिरता गया। शाम 7 बजे खगड़िया का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री पहुंच गया। वहीं कोहरे की चादर भी लग गई। जबकि अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया।

घर से निकलने में लोग करे रहे परहेज, रेंगते दिख रहे वाहन

सुबह घना कोहरा और ठंड अधिक होने की वजह से कम ही लोग मॉर्निंग वाक करने निकल रहे हैैं। धूप नहीं खिलने के कारण ठंड से राहत पाने के लिए कई स्थानों पर लोग अलाव सेंकते दिखे। शुक्रवार अहले सुबह से छाए घने कोहरे के कारण वाहनों की रफ्तार भी धीमी हो गई है। एनएच 31 पर कोहरे के कारण वाहन लाइट जलाकर मानों रेंग रहे थे। वाहन का अधिकतम स्पीड 30 से 40 के हिसाब से चल रहा था। इधर वाहन चालकों ने बताया कि कोहरे के कारण एक गाड़ी से दूसरी गाड़ी देखने में भी काफी परेशानी होती है।

शुक्रवार- 23 डिग्री 11 डिग्री
शनिवार- 23 डिग्री 11 डिग्री
रविवार- 24 डिग्री 15 डिग्री
सोमवार- 24 डिग्री 15 डिग्री

ठंड का बढ़ने लगा असर, अब अलाव ही सहारा
ठंड की वजह से बढ़ी कनकनी ने लोगों के दिनचर्या को बदल दिया है। लोग जरूरी कामों से भी अपने घर से निकलने में परहेज कर रहे हैं। जिले में धीरे-धीरे अब ठंड का असर बढ़ने लगा है। आलम यह है कि लोग रात तो दूर दिन में भी स्वेटर अथवा जैकेट में दिख रहे हैं। शाम ढलने के साथ ही लोग घरों में कैद हो जाते हैं।

खबरें और भी हैं...