खगड़िया में एक महीने बाद लापता बच्चे का मिला शव:11 नवंबर से गायब था मासूम, जलकुंभी के नीचे मिला लाश; कपड़ा देख पिता ने की पहचान

खगड़ियाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मासूम का फोटो। - Dainik Bhaskar
मासूम का फोटो।

खगड़िया के बहादुरपुर थाना अंतर्गत बहादुरपुर गांव से छठ पूजा में छठ घाट से लापता 3 वर्षीय बच्चे का शव बरामद किया गया है। बच्चा 11 नवम्बर को सुबह के अर्घ्य के दौरान लापता हुआ था। जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट परिजनों द्वारा बहादुरपुर थाना में दर्ज कराई गई थी। शव बरामदगी के बाद गुरुवार को पुलिस द्वारा उसे पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल लाया गया। मृतक की पहचान बहादुरपुर गांव निवासी मुकेश यादव के पुत्र अमन कुमार के रूप में हुई है। पिता ने बताया कि 2 भाई और एक बहन में मृतक बच्चा सबसे छोटा था। इधर, शव बरामदगी के बाद बच्चे की मां पार्वती देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। बात दें कि बच्चे का शव ज्यादा दिन होने के कारण पहचान में नहीं आ रही थी। हालांकि उसके कपड़े से पहचान सुनिश्चित की गई।

घटना के बारे में मृतक बच्चे के पिता मुकेश यादव ने बताया कि 11 नवम्बर को छठ घाट पर उनका बेटा अचानक खो गया। काफी खोजबीन के बाद भी जब वो नहीं मिला तो गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। पिता ने बताया कि बच्चे के गायब होने के बाद वे और उनकी पत्नी एक माह से उसको ढूंढ रहे थे। पिता के अनुसार उनकी किसी से दुश्मनी भी नहीं थी कि वो किसी पर शक करते।

जिस छठ घाट से बच्चा लापता हुआ था वहां का पानी सूख गया है। पिता ने बताया कि गुरुवार को लोग उस गड्ढे की सफाई कर रहे थे। तभी जलकुंभी हटाने के दौरान उसका शव देखा गया। पिता ने बताया कि उन्होंने अपने बेटे की पहचान उसके कपड़े से की है।