पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

'शराबबंदी' वाले बिहार में दारोगा बाबू ही शराबी निकले:खगड़िया में अपने सरकारी आवास में बैठकर शराब पी रहे थे SI, इंस्पेक्टर ने रंगेहाथ पकड़ा तो SP ने भेजा जेल

खगड़िया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
SI राजकुमार सिंह के शरीर में 85.3 प्रतिशत अल्कोहल की पुष्टि की गई। - Dainik Bhaskar
SI राजकुमार सिंह के शरीर में 85.3 प्रतिशत अल्कोहल की पुष्टि की गई।

बिहार में शराबबंदी का पालन करवाने वाली पुलिस खुद शराब पीने के जुर्म में जेल जा रही है। मामला खगड़िया के नगर थाना का है, जहां पदस्थापित SI राजकुमार सिंह रविवार की देर शाम थाना परिसर स्थित अपने आवास पर शराब का सेवन कर रहे थे।

इसकी भनक SP अमितेश कुमार को मिली तो उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर पवन कुमार सिंह को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया। इसके बाद इंस्पेक्टर ने दरोगा राजकुमार सिंह को उनके आवास से उन्हें शराब पीते हुए हुए रंगेहाथ पकड़ लिया।

इंस्पेक्टर SI को हिरासत में लेकर ब्रेथ एनलाइजर से जांच की तो शराब पीने की पुष्टि हुई। इसके बाद सदर PHC में मेडिकल जांच करवाया, जिसमें SI के शरीर में 85.3 प्रतिशत अल्कोहल की पुष्टि की गई। इसके बाद नगर पुलिस ने शराबी दारोगा को गिरफ्तार कर लिया गया। नगर थाने में उसके खिलाफ उत्पाद अधिनियम की धारा 37 (B) FIR दर्ज की गई। SI राजकुमार सिंह को जेल भेजा जा रहा है।

SP के निर्देश पर हुई कार्रवाई
मामले इंस्पेक्टर पवन कुमार सिंह ने बताया कि SP के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। इधर, शराब पीने के जुर्म में दरोगा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आरोप है कि दारोगा राजकुमार सिंह अपने आवास पर अक्सर शराब का सेवन करता था। रविवार को SP को इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने शराबी दारोगा के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया। वहीं शराबी दरोगा को निलंबित कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...