पिता थे मेजर तो बेटा बना लेफ्टिनेंट:खगड़िया में एक ही परिवार के 6 लोग आर्मी में हैं, बांटी जा रही मिठाइयां

खगड़ियाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
माता और पिता के साथ लेफ्टिनेंट सौरभ। - Dainik Bhaskar
माता और पिता के साथ लेफ्टिनेंट सौरभ।

खगड़िया में एक परिवार से छह लोग सेना में रहकर देश की सेवा कर रहे हैं। अब उस परिवार के एक और युवक ने CDS की परीक्षा पास कर लेफ्टिनेंट बनने का गौरव हासिल किया है। परबत्ता प्रखंड के अररिया गांव सेवानिवृत्त मेजर अरुण कुमार और रेणु देवी के बेटे सौरभ कुमार के लेफ्टिनेंट बनने पर लोगों के बीच मिठाइयां बांटी जा रही है।

पिता अरुण कुमार ने बताया, 'परिवार के लोग सेना में विभिन्न पदों पर रहकर देश की सेवा कर रहे हैं।' इधर, उनकी सफलता से जिलेवासी काफी खुश हैं।

पिता भी रह चुके हैं मेजर

सौरभ 11 सितंबर को भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून में आयोजित पासिंग आउट परेड में शामिल हुए हैं। इनको थल सेना में लेफ्टिनेंट का पद मिला है। वहीं, उनके पिता भी सेना में मेजर से रिटायर हुए हैं। जबकि इनके परिवार से 6 लोग अभी भी सेना में हैं।

दिल की तमन्ना को किया साकार

सौरभ शुरू से पढ़ाई-लिखाई में तेज तर्रार रहे हैं। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा और डिग्रियां राजस्थान में पूरी की है। साथ ही उन्होंने बीटेक भी किया है। परिवार के लोग बताते हैं, 'सौरभ शुरू से अपने पिता की तरह देश की सेवा करना चाहते थे। अपने इसी दिली तमन्ना को साकार किया है।' फिलहाल उनकी सफलता से उनके पैतृक गांव अररिया में खुशी का माहौल है।

खबरें और भी हैं...