खतरनाक छठ घाटों की होगी बैरिकेडिंग:खगड़िया में सीसीटीवी से रखी जाएगी निगरानी, नगर परिषद को रोशनी व्यवस्थित करने का निर्देश

खगड़ियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छठ घाट पर डीएम और एसपी। - Dainik Bhaskar
छठ घाट पर डीएम और एसपी।

छठ पूजा के आयोजन को लेकर घाटों को चिन्हित करने का कार्य शुरू हो गया है। इसको लेकर डीएम और एसपी के साथ पूरा प्रसाशनिक अमला आज शहर के विभिन्न घाटों के निरीक्षण को पहुंचा। मौके पर डीएम ने नगर परिषद के कार्यपालक अभियंता को खतरनाक घाटों की पहचान कर उसका बैरिकेडिंग करने की भी बात कही।

सीसीटीवी से रखी जाएगी नजर
डीएम डॉ आलोक रंजन घोष और एसपी अमितेश कुमार के साथ डीडीसी अभिलाषा शर्मा छठ को लेकर आवश्यक तैयारियों को देखा गया। जहां साफ सफाई एवं घाटों के संपर्क मार्ग को दुरुस्त करने, बैरिकेडिंग कराने इत्यादि संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। डीएम ने नगर परिषद को छठ घाटों पर आवश्यकता के अनुसार सीसीटीवी लगाने के साथ लाइटिंग की व्यवस्था की भी बात कही।

दलदल घाट पर भी नजर
अपने निरीक्षण के दौरान डीएम वैसे घाटों पर भी पहुंचे जहां दलदल है। इस दौरान वे अपने चप्पल को खोल पानी की गहराई को भी भांपने पानी मे गए। जहां नप के कार्यपालक पदाधिकारी को घाटों की साफ-सफाई, जलमग्न एवं कीचड़युक्त संपर्क पथों के मरम्मति, पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम की व्यवस्था करने, वस्त्र बदलने के लिए चेंजिंग रूम बनाने, चूना और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव को लेकर तैयारी की भी बात कही है।