पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इनसाइड स्टोरी:विसर्जन को खड़े ट्रैक्टर की ट्रॉली में बैठे थे बच्चे, शराब के नशे में मुखिया के दामाद ने थामी स्टेयरिंग, 3 की ले ली जान

खगड़िया16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर गड्‌ढ़े में पलटा ट्रैक्टर। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर गड्‌ढ़े में पलटा ट्रैक्टर।
  • गोगरी के कटघरा दियारा में ट्रैक्टर पलटने से तीन बच्चों की मौत के बाद गांव में पसरा मातमी सन्नाटा
  • लोगों ने कहा-मुखिया रजिया देवी का दामाद नशे में था, ट्रैक्टर तेज चलाने से पलट गया

जिले के गोगरी थाना क्षेत्र के इटहरी पंचायत स्थित कटघरा दियारा में गुरुवार की शाम हुए हादसे से मां सरस्वती की प्रतिमा विसर्जन की तैयारी की खुशी अचानक मातम में बदल गई और गांव में हाहाकार मच गया। गांव में प्रतिमा विसर्जन के लिए खड़ी एक ट्रैक्टर का स्टेयरिंग एक नशे में व्यक्ति के हाथ में आते ही ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर गड्‌ढे में पलट गया, जिससे घटनास्थल पर दो मासूम बच्चों की मौत हो गई अाैर तीसरे बच्चे ने इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के क्रम में रास्ते में ही दम तोड़ दिया। वहीं ट्रैक्टर पर सवार चार बच्चे घायल हो गए जो अभी इलाजरत हैं। बताया जाता है कि प्रतिमा विसर्जन की तैयारी के दौरान वहां खड़ी ट्रैक्टर के डाला में कई बच्चे सवार थे। इस दौरान इटहरी पंचायत के मुखिया रजिया देवी का दामाद मुकेश कुमार नशे में धुत होकर उक्त ट्रैक्टर की स्टेयरिंग अपने हाथ में थाम ली तथा उसे दाैड़ाने लगा। कुछ दूर जाते ही ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर गड्‌ढे में पलट गया। बहरहाल घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से सभी बच्चों को बाहर निकाला गया जिसमें दो बच्चे मृत पाए गए। मृतक की पहचान कटघरा गांव निवासी श्रवण पटेल के पुत्र वशिष्ठ कुमार(7 वर्ष), जितेन्द्र पटेल की पुत्री लक्ष्मी कुमारी(6 वर्ष) और रंजन कुमार की पुत्री अनुष्का कुमारी(5 वर्ष) के रूप में की गई। बताया जाता है कि वशिष्ठ और लक्ष्मी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि अनुष्का की मौत इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में हो गई। जबकि हादसे में घायल वर्षा कुमारी (4 वर्ष), स्नेहा कुमारी(5 वर्ष), जान्हवी कुमारी(7वर्ष) एवं श्वेता कुमारी(8 वर्ष) अभी इलाजरत हैं। हादसे की जानकारी पर एसडीओ सुभाष चंद्र मंडल, सीओ कुमारी रवीन्द्रनाथ, थानाध्यक्ष शरत कुमार आदि घटनास्थल पर पहुंच गए। एसडीओ ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि यह काफी दुखद घटना है। मामले की जांच कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

वशिष्ठ की मौत से बुझ गया घर का चिराग

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में मां सरस्वती की प्रतिमा विसर्जन की तैयारी की जा रही थी। मुखिया के दरवाजे पर ट्रैक्टर खड़ी थी और ट्रैक्टर के डाला में कई बच्चे सवार हो गए थे। जबकि वशिष्ठ की मौत से उसके परिवार का चिराग बुझ गया।

एक बच्चे का सदर अस्पताल में चल रहा इलाज | ट्रैक्टर पर कटघरा निवासी रंजन कुमार की पुत्री अनुष्का कुमारी और वर्षा कुमारी भी सवार थी। घटना में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। चिकित्सकों ने अनुष्का को मृत घाेषित कर दिया। जबकि उसकी छोटी बहन वर्षा का इलाज चल रहा है।

अस्पताल में देर रात तक जुटी रही परिजनों की भीड़
घायल बच्चों को रेफरल अस्पताल लाया गया तो वहां धीरे- धीरे लोगों की भीड़ जमा होने लगी। वहीं घटना की जानकारी पर एसडीओ, सीओ एवं थानाध्यक्ष कटघरा गांव पहुंचकर मृतक के परिजनों से घटना की जानकारी ली। वहीं सभी मृतक बच्चों के शव को रेफरल अस्पताल लाया गया। जहां से तीनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

घटना के बाद रेफरल अस्पताल में परिजनों से पूछताछ करती पुलिस।
घटना के बाद रेफरल अस्पताल में परिजनों से पूछताछ करती पुलिस।

ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध दर्ज होगी एफाआईआर
ऐसी जानकारी मिल रही है कि ट्रैक्टर चलाने वाला शराब के नशे में था। सभी घायल बच्चों और मृतक के परिजनों से जानकारी ली जा रही है। मामले में कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। थानाध्यक्ष ने बताया कि ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।
-शरत कुमार, थानाध्यक्ष, गोगरी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें