पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:मुआवजा मिला लेकिन छह मजदूरों की मौत के जिम्मेदारों पर एक माह बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

खगड़िया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चहारदीवारी हादसा : तीन सदस्यीय अधिकारियों की टीम ने की थी जांच, मामला ठंडा

महेशखूंट थाना क्षेत्र अन्तर्गत बन्नी पंचायत के चंडी टोला में नाला निर्माण के लिए जेसीबी से गड्‌ढ़ा खोदने के दौरान स्कूल की चाहरदीवारी ढ़हने से एक साथ छह मजदूरों की मौत हो गई थी जिसपर अब तक प्रशासनिक कार्रवाई नहीं हुई है। जबकि हादसे के बाद जांच रिपोर्ट से यह साफ हो गया था कि चंडी टोला में हुए हादसे के जिम्मेदार ठेकेदार से लेकर जेई, बीडीओ और अन्य शामिल हैं। जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपी गई। डीएम ने जांच रिपोर्ट को सरकार को भेजे जाने की बात कही। अब इस हादसे के एक माह बीत जाने के बाद भी छह मजदूरों की मौत के जिम्मेदारों के विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। 8 मार्च को चंडी टोला में पंस योजना से नाला निर्माण के लिए प्राक्कलन के विरुद्ध स्कूल की चाहरदीवारी से जेसीबी से खुदाई की जा रही थी। इसी दौरान चाहरदीवारी ढ़हने छह मजदूरों की मौत हो गई थी।

जांच रिपोर्ट में ठेकेदार, जेई, और बीडीओ को ठहराया जिम्मेदार, मांग गया था स्पष्टीकरण
हादसे के बाद डीएम के निर्देश पर गठित तीन सदस्यीय अधिकारियों की जांच टीम ने वहां तीन स्तर सर धांधली की बात कही थी। जिसमें चाहरदीवारी निर्माण में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरतने की बात स्पष्ट की गई थी। वहीं चल रहे नाला निर्माण कार्य में भी अनियमितता बरती जा रही थी, जो हादसे की वजह बन गई। इसके लिए जांच अधिकारियों ने ठेकेदार, जेई और बीडीओ समेत अन्य को दोषी ठहराया था। जिसके बाद डीएम ने संबंधित विभागीय अधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछा था। मगर अब बात स्पष्टीकरण तक ही सिमित रह गई।

महेशखूंट थाने में दर्ज हुई थी एफआईआर
हादसे के बाद आनन-फानन में गोगरी बीडीओ अजय कुमार ने महेशखूंट थाना में ठेकेदार, जेई समेत आठ लाेगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाई थी। मगर एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया। प्रशासन को इसकी परवाह नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें