पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घटना:फंदे पर लटका मिला युवक का शव परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

खगड़िया/पसराहा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर छानबीन करती पुलिस व ग्रामीणों की भीड़। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर छानबीन करती पुलिस व ग्रामीणों की भीड़।
  • हर रोज सोने के लिए रात में बथान से लौट आता था घर, वारदात की रात नहीं लौटा
  • पसराहा के पिपरपांती गांव की घटना, बथान पर मिला नीतीश का शव

जिले के गोगरी प्रखंड स्थित सर्किल नंबर एक और पसराहा थाना क्षेत्र के पिपरपांती गांव में सोमवार की देर रात हत्यारों ने एक 22 वर्षीय युवक की हत्या कर शव को मृतक के बथान पर ले जाकर फंदे से टांग दिया, ताकि इस हत्या को आत्महत्या करार दिया जा सके। मगर शव और उसके शरीर पर मारपीट की निशान को देखते ही मृतक के परिजन इस वारदात को पुराने रंजिश में हत्या करार दिया है। मृतक की पहचान कोयला पंचायत के पिपरपांती गांव निवासी नरेश यादव के पुत्र नीतीश कुमार के रूप में की गई। घटना के बाद मृतक के परिजनों पसराहा पुलिस के समक्ष बयान दिया है कि पुराने जमीन विवाद की रंजिश में नीतीश की हत्या की गई है। मृतक के पिता ने मामले में पिपरपांती गांव निवासी रवीन्द्र सिंह के पुत्र अजीत सिंह एवं पप्पू सिंह के विरुद्ध साजिश के तहत हत्या मामले में एफआईआर दर्ज करवाई है। बहरहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है।
नरेश यादव का बथान उनके घर से तीन सौ मीटर दूर है नदी किनारे
घटनास्थल से परिजनों और ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार हर रोज की तरह नीतीश अपने बथान से लौटकर रात में अपने घर पर ही सोता था। सोमवार को गांव में भोज था, इसलिए चहल-पहल बनी हुई थी। नरेश यादव का बथान उनके घर से करीब तीन सौ मीटर दूर नदी किनारे है। जहां उनका पशु वगैरह रहता है। सोमवार की देर शाम तक नीतीश सोने के लिए घर वापस नहीं लौटा। मंगलवार की अहले सुबह परिजन बथान गए तो वहां रस्सी के फंदे पर नीतीश का शव झूल रहा था।

अपराधी सुगन यादव के पिता की भी इसी तरह हुई थी हत्या
बताते चलें कि सर्किल नंबर एक पिपरपांती गांव में जिस प्रकार युवक की हत्या कर आत्महत्या करार देने की कोशिश की गई। ठीक उसी प्रकार तीन वर्ष पूर्व समीप के बसुआ गांव में बसुआ निवासी कुख्यात अपराधी सुगन यादव के पिता गणेश यादव की हत्या कर शव को उसके बथान पर ही फंदे पर टांग दिया गया था। तब मामले में मृतक की पत्नी सीता देवी ने हत्या की प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। अब ठीक उसी अंदाज में शातिर से अपराधियों ने 22 वर्षीय युवक की हत्या कर फंदे पर टांग दिया।

हत्या की वजह कहीं प्रेम प्रसंग तो नहीं
पिपरपांती गांव निवासी नीतीश कुमार की हत्या के बाद ग्रामीणों के बीच तरह-तरह की चर्चाएं हैं। लोगों का यह भी मामला है कि हो सकता है कहीं प्रेम प्रसंग में उपजे रंजिश में उसकी हत्या कर दी गई हो। जबकि कुछ ग्रामीणों का मानना है कि जिन लोगों पर हत्या का आरोप लग रहा है उसकी वजह पूर्व के जमीन विवाद से जुड़ा है।

रवीद्र की जमीन पर नरेश का था कब्जा
घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणाें ने बताया कि वैसे तो रवीन्द्र सिंह और नरेश यादव के बीच कई वर्षों से जमीन विवाद चल रहा है, क्योंकि जो जमीन रवीन्द्र सिंह के नाम है, उसपर नरेश यादव का कब्जा है। ग्रामीणों ने दबे जुबान से कहा कि इस घटना को जमीन विवाद से जोड़ा जा रहा है। घटना के पीछे और भी दूसरा कारण हो सकता है। हालांकि ग्रामीणों ने कोई दूसरी वजह बताने से परहेज करते हुए मामला पुलिस के हाथ में जाने की बात कहते रहे। लोगों ने बताया कि पुलिस के जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार
फिलहाल परिजनों के फर्द बयान पर पड़ताल की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने से सब कुछ साफ हो जाएगा। पुलिस हत्या के कारणों का पता लगा रही है।
अमलेश कुमार, थानाध्यक्ष

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें