पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दूसरा चरण:पहले लाभार्थी बने डीएम, सीएस ने सौंपा प्रमाण-पत्र

खगड़िया25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को सदर अस्पताल में कोविड-19 का टीका लगवाते डीएम। - Dainik Bhaskar
शनिवार को सदर अस्पताल में कोविड-19 का टीका लगवाते डीएम।
  • कोरोना संक्रमण को जड़ से मिटाने के लिए आगे आएं सभी पदाधिकारी व कर्मी, पूरी तरह सुरक्षित है वैक्सीन: डीएम

कोरोना वैक्सीनेशन का पहले चरण का अभियान खत्म होने के बाद शनिवार को जिले के दो केंद्राें पर दूसरे चरण का वैक्सनेशन अभियान शुरू किया गया। जिसके पहले लाभार्थी डीएम आलोक रंजन घोष बने। उन्होंने दूसरे चरण के इस अभियान की शुरूआत करते हुए सदर अस्पताल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पर पहले खुद कोविशिल्ड का टीका लगावाया। उसके बाद वे आधा घंटा रेस्ट में रहे तथा उसके बाद उन्हें सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार सिंह ने दूसरे चरण के पहले लाभार्थी के रूप में प्रमाण- पत्र सौंपा। टीकाकरण के बाद जिले के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों से अपील करते हुए डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को जड़ से मिटाने के लिए आप सभी वैक्सीन लगवाकर आमलोगों को सकारात्मक साकारात्मक संदेश दें। जब आप सभी उत्साह के साथ वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएंगे तभी कोविड वैक्सीन को ले समाज में चल रहे अफवाहों से आमलोग बाहर आ सकेंगे। जब आमलोगों को वैक्सीन देना प्रारंभ होगा तो समाज के प्रत्येक व्यक्ति न सिर्फ खुद वैक्सीन के लिए आगे आएंगे बल्कि, दूसरों को भी प्रेरित और वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने में सहयोग भी करेंगे।

जिले में दो जगहों पर शुरू हुआ कोविड वैक्सीनेशन
जिले में दो जगहों पर दूसरे चरण का वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ हुआ। जिसमें एक सत्र स्थल सेशन साइट सदर अस्पताल में और दूसरा पुलिस लाइन में बनाया गया है। सदर अस्पताल स्थित सत्र स्थल पर डीएम आलोक रंजन घोष ने सबसे पहले वैक्सीन लगवाकर वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ किया। वहीं पुलिस लाइन सेशन साइट परसीएस डॉ अजय कुमार सिंह ने शुभारंभ किया।

हर हाल में निर्धारित समय पर पूरा होगा लक्ष्य
सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार सिंह ने बताया कि हर हाल में निर्धारित समय पर निर्धारित लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा। इसको ले विभाग के द्वारा सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसके साथ ही दोनों वैक्सीनेशन सेंटर के प्रभारी को कई आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण के लिए अबतक 1268 कर्मियों एवं अधिकारियों का रजिस्टेशन किया गया है। जबकि पुलिस विभाग के कर्मियों एवं अधिकारियों का रजिस्ट्रेशन पुलिस मुख्यालय स्तर से किया गया है।

अंतिम दिन 580 लोगों ने लगवाया टीका
गत 16 जनवरी से शुरू हुए पहले चरण के टीकाकरण अभियान में जिले में कुल 7004 लोगों को लक्ष्य रखा गया था। जिसमें शुक्रवार तक कुल 5920 स्वास्थ्यकर्मियों और आईसीडीएस कर्मियों का टीकाकरण हुआ है। जबकि अंतिम दिन शुक्रवार को कुल 580 लोगों को टीकाकरण हुआ। पहले चरण में संपन्न हुए टीकाकरण अभियान में खगड़िया टॉप फाइव जिले में शामिल हो गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें