कार्यक्रम:डीएम ने की वैदिक रीति-रिवाज से मां काली की पूजा

खगड़िया24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम का उदघाटन करते डीएम आलोक रंजन घोष। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम का उदघाटन करते डीएम आलोक रंजन घोष।
  • रांको डीह में शुक्रवार की संध्या महाकाली की महाआरती, काशी से आए पंडित ने जिलाधिकारी को वैदिक रीति रिवाज से पूजा- अर्चना करवाया

प्रखंड क्षेत्र के रांको डीह में शुक्रवार की संध्या महाकाली की महाआरती हुई। महाआरती के कार्यक्रम की शुरुआत जिलाधिकारी डाॅ आलोक रंजन घोष ने की। काशी से आये पंडित ने जिलाधिकारी श्री घोष को वैदिक रीति रिवाज से पूजा अर्चना करवाया। जिसके बाद भव्य महाआरती की शुरुआत हुई। महाआरती के दौरान कई भक्ति गीत पर उपस्थित श्रद्धालु दोनों हाथों से ताली बजाकर-झूमते रहे। लगभग एक घंटे तक महाआरती कार्यक्रम चलता रहा। आरती कार्यक्रम की समाप्ति पर डीएम ने मेला का निरीक्षण करते हुए कोरोना को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने मेला के दौरान भी मास्क का उपयोग करने की बातें कही। डीएम के साथ विशेष कार्य पदाधिकारी चंदन कुमार, जिला आपदा सलाहकार प्रदीप कुमार सिंह, अस्पताल प्रबंधक शशि कुमार, केयर इंडिया के जिला प्रबंधक अभिनंदन कुमार आदि मौजूद थे। विदेशिया डांस पार्टी के खूब किया मनोरंजन। ठाठा बन्नी से आये विदेशिया डांस पार्टी ने दोपहर से लेकर देर संध्या तक मेला देखने आये लोगों का खूब मनोरंजन किया। कार्यक्रम को देखने सैंकड़ों की संख्या में लोग डटे रहे। डांस पार्टी के हास्य कलाकारों ने दर्शकों को खूब हंसाया। विदेशिया पार्टी को देखने बूढ़े- बुजूर्ग लोगों की काफी भीड़ लगी रही। कमेटी के लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंस रखने की माईकिंग होती रही।

मिक्की माउस और झूलों का बच्चों ने लिया मजा
मेला में बच्चों के लिए मिक्की माउस व जपिंग- झूला भी लगाया गया है। जिस पर सुबह से ही बच्चों की भीड़ लगी रही। एक-ंएक कर बच्चें के परिजन अपने अपने बच्चों को झूला पर खूब मस्ती कराते देखे गये। वहीं मिठाई दुकानों पर भी खरीदारों की भीड़ लगी रही। साथ ही श्रृंगार की दुकान पर महिलाओं की भीड़ लगी रही।
आज किया जाएगा मां के प्रतिमा का विसर्जन
कमेटी के अध्यक्ष सिकंदर गुप्ता ने बताया कि रविवार की अहले सुबह महाकाली का विसर्जन स्थानीय पोखर में किया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रशासन की मनाही के बाद पोखर में विसर्जन का फैसला कमेटी के लोगों ने लिया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष मां काली का विसर्जन संसारपुर स्थित गंडक नदी में किया जाता था। मेला के सफल आयोजन में कोषाध्यक्ष अजीत कुमार सिन्हा, सचिव मनोज पंडित, सुधीर प्रसाद सिंह, राजीव कुमार सिन्हा,गोविंद कुमार सिंह, सुबोध कुमार गुप्ता,सागर सहनी, कुन्दन सहनी, मुकेश पंडित, गोपाल पंडित, वेद प्रकाश सिंह, सचिन कुमार सिंह,नरेन्द्र कुमार सिन्हा,मनोज तांती, अरविंद सहनी, अरविंद सिन्हा,कैला सिंह, अजय सहनी, विजय कुमार सिन्हा, अमित कुमार सिन्हा, बिट्टू सहनी सहित अन्य व्यस्त थे।

खबरें और भी हैं...