जीएनएम नर्सिंग स्कूल की 2 छात्रा हुई कोरोना पॉजिटिव:खगड़िया में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 7, 800 लोगों की रिपोर्ट पेंडिंग

खगड़िया16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खगड़िया में नर्सिंग की छात्राएं। - Dainik Bhaskar
खगड़िया में नर्सिंग की छात्राएं।

खगड़िया सदर अस्पताल कंपाउंड स्थित जीएनएम नर्सिंग स्कूल की 2 छात्रा शुक्रवार को कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग जीएनएम स्कूल के सभी छात्राओं की जांच में जुट गई है। दरअसल डीएम आलोक रंजन घोष ने गुरुवार को सदर अस्पताल निरीक्षण के दौरान जीएनएम स्कूल के छात्राओं के जांच के निर्देश दिए थे।

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जांच की गई है। बताया जा रहा है कि सदर अस्पताल प्रशासन कोई भी रिश्क नहीं लेना चाहता है। इसलिए अस्प्ताल कर्मियों सहित जीएनएम स्कूल में ट्रेनिंग लेने वाली छात्राओं की जांच की जा रही है।

अस्पताल में हो रही कोविड नियमो की अनदेखी
सदर अस्पताल खगड़िया में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां सरेआम उड़ाई जा रही है। यहां न तो आने वाले मरीज मास्क का प्रयोग कर रहे हैं न ही अस्पताल में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मी मास्क लगाना जरूरी समझ रहे हैं। अस्पताल कर्मियों की माने तो जीएनएम स्कूल में पढ़ने वाली छात्रों को जब अस्पताल में ड्यूटी के लिए भेजा जाता है तो उनको कोविड नियमों के तहत संसाधन मुहैया नहीं कराए जा रहे हैं।

खगड़िया में 7 हुए कोरोना पॉजिटिव
तीसरी लहर की आशंका के बीच खगड़िया में कुल 7 कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है। वहीं खगड़िया से पटना 800 लोगों का जांच सेम्पल भेजा गया है। जिसका रिपोर्ट आने अभी बांकी है। सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह प्रयासी ने बताया कि जीएनएम स्कूल की 2 छात्रा का रिपोर्ट पॉजिटिव आना चिंतनीय है। उन्होंने बताया कि छात्रावास में रहने वाली सभी छात्राओं का सेम्पल जांच के लिए भेजा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...