पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लापरवाही:मुठभेड़ में गोली से घायल अपराधी चौकीदार को चकमा देकर फरार

खगड़ियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मानसी पीएचसी स्थित आइसोलेशन सेंटर(ऊपर) व (नीचे)मुठभेड़ में घायल अपराधी जो चकमा देकर हो गया फरार। - Dainik Bhaskar
मानसी पीएचसी स्थित आइसोलेशन सेंटर(ऊपर) व (नीचे)मुठभेड़ में घायल अपराधी जो चकमा देकर हो गया फरार।
  • मुठभेड़ बाद 315 बोर रेगुलर रायफल, 80 राउंड कारतूस के साथ धराया था
  • शक पर तीनों चौकीदारों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मानसी थाना अंतर्गत राजाजन स्थित मानसी पीएचसी के आइसोलेशन वार्ड से शुक्रवार की सुबह मुठभेड़ में पुलिस की गोली से घायल रोहियार गांव निवासी बेंगो साह का पुत्र रुपेश कुमार चौकीदार को चकमा देकर फरार हो गया। मानसी पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। पीएचसी के कर्मियों ने बताया कि आरोपी मानसी थाने के तीन चौकीदारों की देखरेख में था। जिसमें से दो चौकीदार पीएचसी से बाहर चले गए थे। मौका देखकर आरोपी एक चौकीदार को चकमा देकर फरार हो गया। बताते चलें कि बुधवार को एसटीएफ व मानसी पुलिस ने छापेमारी कर थाना क्षेत्र के 25 हजार के इनामी व कई मामले में वांछित अमनी गांव निवासी कुख्यात अपराधकर्मी छविला यादव सहित रोहियार गांव निवासी रुपेश कुमार उर्फ भोथरू साह एवं छोटू साह को मुठभेड़ के बाद हथियार व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। मुठभेड़ में रुपेश साह पुलिस की गोली से घायल भी हो गया था। जेल भेजे जाने के पूर्व मानसी पीएचसी में सभी की कोरोना जांच कराई गई। इसमंे रुपेश संक्रमित पाया गया। इसलिए उसको पीएचसी के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। मामले में प्रतिनियुक्त तीनों चौकीदार कारेलाल तांती, बलवीर कुमार व लालकुन मानसी पुलिस की गिरफ्त में हैं। माना जा रहा है कि रुपेश को भगाने में चौकीदारों की ही लापरवाही या मिली भगत है। मामले में एसपी अमितेश कुमार से पूछा गया तो उन्होंने फिलहाल चुप्पी साध ली है।

फरार अपराधी रुपेश पर कई मामले दर्ज
गुरुवार को मानसी थाना परिसर में प्रेसवार्ता आयोजित कर सदर एसडीपीओ सुमित कुमार ने बताया था कि रोहियार निवासी बेंगो साह के पुत्र रुपेश साह मानसी थाना के तीन कांड में वांछित है। उसके पास से .315 बोर के रेगुलर रायफल 80 जिंदा कारतूस 110 रुपए एवं 20 खोखा बरामद किया गया था।

फरार रुपेश का अापराधिक इतिहास

मानसी थाना कांड सं 212/13 दिनांक 06.11.13 धारा -447,435,427,34 भा.द.वि. एवं 27 आर्स एक्ट मानसी थाना कांड सं 92/19 दिनांक 20.05.19 धारा -302, 392 भा.द.वि. मानसी थाना काड सं 130/21 दिनांक 21.04.21 धारा -341 , 323, 506,504,307,34 भादवि व 27 शस्त्र अधि।

पहले भी अपराधी मानसी पुलिस को दे चुके हैं चकमा
मुठभेड़ में घायल अपराधी पुलिस को चकमा देकर पहले भी भाग चुके हैं। मानसी पुलिस के साथ दूसरी घटना है। इसके पूर्व भी थाना क्षेत्र के सैदपुर बहियार में कुख्यात रणवीर यादव की 15 फरवरी को मानसी पुलिस से मुठभेड़ हुई थी। जिसमें रणवीर यादव घायल भी हुआ लेकिन पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई। शुक्रवार को एक और फरार हो गया।

खबरें और भी हैं...