पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्यक्रम:बुद्ध की धरती गया में ह्यूमैनिटी ब्लड डोनर्स टीम शहीद भगत सिंह राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित, टीम ने अब तक 600 यूनिट ब्लड कर चुकी है डोनेट

खगड़िया4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहीद भगत सिंह राष्ट्रीय सम्मान प्राप्त करते ह्यूमैनिटी ब्लड डोनर्स ग्रुप के संस्थापक। - Dainik Bhaskar
शहीद भगत सिंह राष्ट्रीय सम्मान प्राप्त करते ह्यूमैनिटी ब्लड डोनर्स ग्रुप के संस्थापक।
  • शहीद भगत सिंह यूथ परिवार गया की ओर से सममान समारोह का हुआ आयोजन

शहीद भगत सिंह यूथ परिवार गया द्वारा आयोजित। सम्मान समारोह कार्यक्रम में ह्यूमैनिटी ब्लड डोनर्स ग्रुप को रविवार को शहीद भगत सिंह राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया गया। भारत के कोने-कोने से आई संस्थाओं को उनके बेहतरीन कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। ह्यूमैनिटी की तरफ से सम्मान ग्रहण करने ह्यूमैनिटी के संस्थापक मनीत सिंह मन्नू एवं सदस्य उत्तम पासवान ने पहुंच कर सम्मान ग्रहण किया। संस्थापक मनीत सिंह मन्नू ने बताया कि ह्यूमैनिटी ब्लड डोनर्स ग्रुप अबतक खगड़िया सहित खगड़िया के बाहर 600 यूनिट ब्लड डोनेट कर चुका है। उन्होंने बताय कि इसमें 120 युनिट खगड़िया के बाहर एवं 480 यूनिट खगड़िया में ब्लड डोनेट किया गया। उन्होंने बताया कि ह्यूमैनिटी ग्रूप बेगूसराय अगर पटना में भी मरीज को हर हर परिस्थिति में ब्लड उपलब्ध कराया है। हालांकि बेगूसराय और पटना के जिस संस्था से ब्लड लेकर वहां इलाजरत मरीज को ब्लड दिया जाता है। उन्हें बाद में ह्यूमैनिटी ग्रूप द्वारा ब्लड उपलब्ध करवा दिया गया है। संस्थापक ने बताया कि रविवार को भी ह्यूमैनिटी ब्लड डोनर्स ग्रूप के सदस्य सदर अस्पताल में दो युनिट ब्लड डोनेट किया गया।

छोटे से जिले से शुरू हुई संस्था को मिली पहचान
ह्मूमैनिटी ब्लड डोनर्स ग्रुप का संचालन खगड़िया जैसे छोटे जिले से शुरू हुआ। लेकिन इससे जुड़े युवाओं के हौसले इतने बुलंद थे कि सभी लोगों ने मिलकर अपने काम की बदौलत अपनी पहचान देश स्तर तक बना ली। जिले के लोग इस ग्रुप को कहीं भी ब्लड डोनेट करने के लिए संपर्क करते हैं तो इस ग्रुप का सदस्य देश के किसी भी कोने में लोगों के लिए खून उपलब्ध करा रहा है। वहीं लोगों में रक्तदान के प्रति जागरूकता लाने का काम भी किया गया है। इसका असर यह रहा कि खगड़िया जैसे छोटे शहर में महिलाएं भी आगे आकर रक्तदान कर रही हैं।

खबरें और भी हैं...