पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:‘सही मार्गदर्शन मिले तो खेल के साथ पढ़ाई में करेंगे बेहतर’

खगड़िया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मैट्रिक की परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए महिला हीरोज क्लब ने खगड़िया के खिलाड़ियों बढ़ाया हौसला

मैट्रिक की परीक्षा में महिला हीरोज क्लब खगड़िया के खिलाड़ी ने भी बेहतर प्रदर्शन कर यह साबित कर दिया कि खेल के साथ-साथ पढ़ाई कर अपने करियर को बनाया जा सकता है। बताते चलें कि महिला हीरोज क्लब की खिलाड़ी साक्षी कुमारी ने 365, कोमल कुमारी ने 361, सुनिधि भारती ने 358, करिश्मा कुमारी ने 353, स्वीटी कुमारी ने 341, पार्वती कुमारी ने 336, खुशबू कुमारी ने 335, चांदनी कुमारी ने 333, निक्की कुमारी ने 327, लिपि ने 315, स्मिता ने 314, शांभवी और आरती ने 307, सावित्री ने मैट्रिक की परीक्षा में 335 अंक प्राप्त किया।

इस उपलक्ष्य में बुधवार को रेलवे मैदान में महिला हीरोज क्लब के सचिव शंकर कुमार सिंह के नेतृत्व में मैट्रिक परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण खिलाड़ियों को मिठाई खिलाकर हौसला अफजाई की। मौके पर निक्की कुमारी ने बताया कि वे आगे डॉक्टर बनना चाहती है।

निक्की के पिता सुभाष स्वर्णकार बलहा बाजार में सोना चांदी का दुकान चलाकर अपना जीवन यापन करते है। वहीं साक्षी बेहतर पढ़ाई कर पायलट बनना चाहती है। सुनिधि देश की सेवा करने के लिए आर्मी बनना चाहती है। सुनिधि ने बताया कि मेरे पिता सरकारी स्कूल के शिक्षक बनकर समाज में शिक्षा की अलख जगा रहें हैं। मैं आर्मी बनकर देश की सेवा करूंगी ताकि अन्य बेटियां में भी देश सेवा की भावना जागृत हो सके।

किया बेहतर खेल का प्रदर्शन

मानसी रेलवे मैदान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महिला हीरोज क्लब के अध्यक्ष सह जदयू नेता हीरानंद सिंह और जाप युवा परिषद के जिलाध्यक्ष सह जिला फुटबॉल एसोसिएशन के कार्यकारी जिलाध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू ने बताया कि महिला हीरोज क्लब की खिलाड़ी ने खेल के साथ पढ़ाई कर बेहतर प्रदर्शन कर दिखाया है।

उन्होंने कहा कि बच्चे को सही मार्गदर्शन मिले तो खेल के साथ पढ़ाई में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। जिसका जीता जागता उदाहरण है महिला हीरोज क्लब की खिलाड़ी जो बिहार सहित कई राज्यों में जाकर बेहतर खेल का प्रदर्शन तो किया, साथ ही मैट्रिक की परीक्षा में भी प्रथम श्रेणी से अच्छे अंक लाकर सफलता पाई है। इसके बेहतर शिक्षा के लिए महिला हीरोज क्लब संकल्पित है। मौके पर फुटबॉलर रौशन गुप्ता, धर्मेंद्र पोद्दार, राकेश कुमार, मिथुन कुमार, विक्की, पाको सहित अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें