पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्णय:10 से पहले पूरा करना है हेल्थ वर्करों का टीकाकरण

खगड़िया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना का टीका लगवाते स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
कोरोना का टीका लगवाते स्वास्थ्यकर्मी।
  • मुख्यालय का निर्देश, बचे लोगों को टीका लगाने के बाद ही दूसरा चरण, शत- प्रतिशत लक्ष्य पूरा करना जरूरी

अगामी 10 फरवरी के पूर्व बाकी बचे हेल्थ वर्करों को टीका लगाते हुए शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति के साथ प्रथम चरण को समाप्त करना है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. देवनंदन पासवान ने बताया कि कोविड टीकाकरण को ले मुख्यालय ने नए निर्देश जारी किए हैं। जिसके तहत बाकी बचे लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कर अगले चरण की शुरूआत करनी है। उन्होंने बताया कि जिले में चल रहे कोविड टीकाकरण के प्रथम चरण में लगभग 13 हजार हेल्थ वर्करों को कोरोना से बचाव का टीका लगाना है। जिसमें से अबतक पांच सत्रों में 2590 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। अब लगभग 10 हजार हेल्थ वर्करों को कोविड का टीका लगाना है। जिसके लिए तैयारी कर ली गई है। इसके लिए आईसीडीएस के राज्य स्तरीय अधिकारी ने भी विभाग के अधिकारियों को लक्ष्य प्राप्ति में सहयोग करने को कहा है। जिले की सभी आंगनबाड़ी सेविकाओं तथा सहायिकाओं को आगे आकर टीका लगवाने के लिए निर्देशित किया गया है। सिविल सर्जन ने भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मियों को कोविड से बचाव का टीका लेने के लिए निर्देश जारी किए है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार सूची के अनुसार जिले में 13 हजार लाभार्थियों को कोविड-19 का टीका लगाया जाना है। जिसमें से 10 हजार लोग अभी बांकी है। खगड़िया के 8 केंद्रों पर गत पांच दिनों में अब तक 2590 स्वास्थ्य कर्मियों टीका लगाया जा चुका है, जबकि सभी टीकाकरण केंद्रों को प्रत्येक दिन सौ टीका लगाने का लक्ष्य दिया गया था। पांच दिनों में 4500 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाना था, लेकिन 2590 लोगों ने टीका नहीं लगवाया है। जिले के 8 स्वास्थ्य केंद्रों पर 16 जनवरी से टीकाकरण हो रहा है।

चार संक्रमित मरीजों ने कोरोना को हराया, 15 सक्रिय मरीज बचे
कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर लगाम लगता दिख रहा है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा 1200 लोगों की जांच की गई। जिसमें से एक भी पॉजिटिव नहीं निकला। जिसके बाद जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2738 हाे गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार चार मरीजों ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने के बाद घर वापसी की है। अब कुल 2732 मरीज रिकवर होकर अपने घर लौट चुके हैं। जिले में अबतक 6 कोरोना संक्रमित मरीजों ने अपनी जान गंवाई है। जिले में फिलवख्त एक भी एक्टिव संक्रमित मरीज नहीं हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें