पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्देश:बरसात पूर्व सभी बड़े-छोटे नाले की सफाई का निर्देश

खगड़ियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नाले की सफाई करते सफाईकर्मी। - Dainik Bhaskar
नाले की सफाई करते सफाईकर्मी।
  • नगर सभापति बोलीं-अतिरिक्त मजदूर रख बड़े नालों की सफाई होगी, जलजमाव से मिलेगी मुक्ति

नगर परिषद खगड़िया के बरसात पूर्व शहर के सभी बड़े एवं छोटे नालों की सफाई करवाने का निर्देश नगर सभापति सीता कुमारी ने प्रभारी स्वच्छता निरीक्षक दीपक कुमार को देते हुए कहा कि बरसात के पहले सभी नालों की सफाई गाद निकालकर कराई जाए, साथ ही साथ नालों से निकली गई गाद सूखते ही अविलंब उसका उठाव करने का काम भी कराया जाए। ताकि सूखने के बाद इधर उधर नहीं बिखरे नहीं। बताया गया कि बड़े नालों की सफाई और गाद का उठाव अतिरिक्त मजदूर रख कर कराई जा रही है, ताकि शहर की प्रतिदिन की सफाई प्रभावित नहीं हो। शहर के अंदर कुल दस बड़ा नाला है। जो नगर परिषद के सभी छोटे छोटे नाला इस बड़े नाला से होकर दोनों स्लुइस गेट तक जाता है और स्लुइस गेट से पानी बाहर निकलता है। पहले सभी छोटे नालों का कार्य पूर्ण कर लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष और इस वर्ष सफाईकर्मी को कोरोना महामारी के कारण ज्यादा परेशानी है। सफाई के साथ साथ सेनेटाइजिंग का भी कार्य करना पड़ रहा है और कोरोना महामारी के चेन को तोड़ने के लिए विशेष रूप से सफाई अभियान चलाया जा रहा है।

नगर सभापति बोले-नालों से निकाले गए गाद का शाम में हो रहा उठाव ताकि सुबह का सफाई नहीं हो प्रभावित, एनजीओ से भी कराया जा रहा है काम
नगर सभापति ने बताया कि कंटेनमेंट जोन बनाने में भी सफाई कर्मी को जान पड़ रहा है। इन सभी कार्यों के बावजूद भी बरसात पूर्व सभी छोटे बड़े नालों की सफाई कार्य कर लिया जाएगा। बड़े नालों की सफाई के साथ नगर परिषद के सफाईकर्मी द्वारा छोटे नालों की सफाई किया जा रहा है और साथ ही शाम के समय नालों से निकाले गए गाद का उठाव भी किया जा रहा है ताकि सुबह के समय शहर की सफाई भी प्रभावित नहीं हो। एनजीओ के अंदर के बारह वार्ड का भी एनजीओ द्वारा करवाया जा रहा है ताकि बरसात में जलजमाव नहीं हो।

खबरें और भी हैं...