पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:स्वच्छ माहौल से ही सुंदर समाज का निर्माण संभव: मनोज

खगड़िया16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एक-दूसरे को माला पहनवाते शिक्षक संघ के अध्यक्ष। - Dainik Bhaskar
एक-दूसरे को माला पहनवाते शिक्षक संघ के अध्यक्ष।
  • प्राथमिक शिक्षक संघ ने प्रधानाध्यापक और ग्रामीण के बीच के विवाद को बैठक कर के सुलझाया

गुरुवार को प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार यादव की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें मानसी प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय बख्तियारपुर (पश्चिमी ठाठा) के प्रधानाध्यापक और स्थानीय लोगों के बीच उत्पन्न हुए वाद-विवाद को सुलझाया गया। बताते चले कि पिछले दिनों सरस्वती पूजा को लेकर प्रधानाध्यापक और स्थानीय युवक के बीच झड़प होने से विवादास्पद माहौल बना था। उस विवाद को समाप्त कर पुन: विद्यालय में स्वच्छ वातावरण स्थापित करने के लिए प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में पहल कर दोनों पक्ष की सहमति प्राप्त कर सफल प्रयास किया गया। इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार यादव ने बताया कि विद्यालय का स्वच्छ माहौल से हीं हमारा सुंदर समाज का निर्माण संभव है। यदि किसी कारणवश शिक्षक और ग्रामीण के बीच मतभेद हो जाता है तो इस तनावपूर्ण माहौल में एक सुंदर समाज बनाने की कल्पना करना भी असंभव है। शिक्षा विभाग के अधिकारी और समाज के प्रबुद्धजन को सुलझाना चाहिए।

शिक्षक और ग्रामीणों के तालमेल से ही बेहतर शैक्षणिक कार्य है संभव

संघ के जिलाध्यक्ष ने कहा कि शिक्षा को आगे बढ़ाने में जितना योगदान एक शिक्षक का होना चाहिए उतना ही योगदान हर ग्रामीण का होता है। शिक्षक और ग्रामीण के तालमेल से हीं बेहतर शैक्षणिक कार्य संभव है। वहीं युवा शक्ति के कार्यकारी जिलाध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू ने जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि आमतौर पर शिक्षक संघ शिक्षक का पक्षधर बनकर बातें करते हैं, जिससे माहौल बिगड़ता है। लेकिन जिला प्राथमिक संघ के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में धरातल पर पहुंचकर दोनों पक्ष की बात सुनकर इस तनावपूर्ण वातावरण को समाप्त किया गया, इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए काफी कम होगा। मौके पर बीईओ जयमाला कुमारी, प्रा.शि.सं. के राज्य प्रतिनिधि सह डीडीओ मानसी हरिनंदन यादव, प्रा.शि.सं. के उप प्रधान महासचिव अशोक शर्मा, सहायक शिक्षक मो. फारुख, प्राशिसं चौथम के अध्यक्ष सुधीर कुमार, बीआरपी दिनेश दास व अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें