खगड़िया में अस्पताल से गायब मिले स्वास्थ्य कर्मी:निरीक्षण में पहुंची जिप अध्यक्ष, सभी के वेतन रोकने के निर्देश

खगड़िया5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में जिला परिषद अध्यक्ष। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में जिला परिषद अध्यक्ष।

खगड़िया में सोमवार को जिला परिषद अध्यक्ष कृष्णा देवी यादव ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल के इमरजेंसी सेवा में स्वास्थ्य कर्मियों को नहीं देख वे भड़क गईं। उन्होंने इमेरजेंसी ड्यूटी में तैनात करीब 4 स्वास्थ्य कर्मियों के वेतन रोकने के निर्देश सिविल सर्जन खगड़िया को दिया। जिप अध्यक्ष ने बताया कि मिल रही शिकायत के बाद सोमवार को निरीक्षण किया गया है। इस निरीक्षण में अस्पताल के कई विभागों में खामियां पाई गई है। जिसको लेकर आलाधिकारी को सूचना भेजी जाएगी।

साफ सफाई पर भी दिखाया नाराजगी
निरीक्षण के दौरान जिप अध्यक्ष कृष्णा देवी यादव सदर अस्पताल के साफ सफाई पर काफी नाराज दिखी। उन्होंने अस्पताल के वार्डों में तथा ओपीडी सेवा के बाहर गंदगियों को जल्द से जल्द हटाने का निर्देश दिया है। वहीं उनके द्वारा मरीजों से भी अस्पताल में मिलने वाले इलाज व सुविधाओं की जानकारी ली गई।

दीदी की रसोई का चखा खाना
जिप अध्यक्ष द्वारा सदर अस्पताल में संचालित दीदी की रसोई का भी निरीक्षण किया गया। जहां उन्होंने खुद मरीजों के लिए बने खाना को खाकर उसकी जांच की। जिप अध्यक्ष ने बताया कि अस्पताल में मरीजों को सारी सुविधा मुहैया हो इसके लिए सरकार रुपये खर्च कर रही है। लेकिन अस्पताल के अंदर अधिकारियों की मनमानी के कारण गरीब गुरबों को परेशान किया जाता है। उन्होंने बताया कि वे सदर अस्पताल के निरीक्षण के लिए दोबारा भी पहुंचेंगी।