खगड़िया के गोगरी में पंसस पद के लिए पुनर्मतदान:महिलाओं ने लगाया बिना वोट डाले वापस भेजने का आरोप, 4 प्रत्याशियों के बीच रोचक बना मुकाबला

खगड़िया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंचायत समिति सदस्य पद के लिए वार्ड संख्या 13 में बूथ संख्या 185 पर मतदान। - Dainik Bhaskar
पंचायत समिति सदस्य पद के लिए वार्ड संख्या 13 में बूथ संख्या 185 पर मतदान।

खगड़िया जिले के गोगरी प्रखंड स्थित रामपुर पंचायत के बुथ संख्या 185 पर पंचायत समिति सदस्य पद के लिए आज भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पुनर्मतदान कराया जा रहा है। पुर्नमतदान के दौरान पोलिंग पार्टी पर मतदाताओं ने गंभीर आरोप लगाया है। कई महिला मतदाताओं को बिना वोट डाले ही वापस भेज दिया जा रहा है और कहा जा रहा है कि आपका वोट गिर चुका है।

मतदाता सीता देवी सहित अन्य महिलाओं ने दैनिक भास्कर को बताया कि मतदान केन्द्र से हमलोगों को बिना वोट डाले ही वापस भेज दिया गया। ऐसी शिकायत सुबह से ही मिलती रही।

इस बावत डीएम डॉ आलोक रंजन घोष को जानकारी दी गई तो उन्होंने कहा कि वहां जोनल मजिस्ट्रेट तैनात हैं, उनसे शिकायत करें। दोपहर 3 बजे तक वहां 62.04 प्रतिशत वोट डाले गए हैं। जबकि मतदान जारी है।

मतदाता सीता देवी व अन्य महिलाएं।
मतदाता सीता देवी व अन्य महिलाएं।

उल्लेखनीय है कि रामपुर पंचायत के पंचायत समिति सदस्य पद के लिए वार्ड संख्या 13 में बूथ संख्या 185 पर जिस ईवीएम में वोट डाले गए थे। वह ईवीएम 10 अक्टूबर को जिला मुख्यालय स्थित कृषि बाजार समिति परिसर में मतगणना हाल के अंदर ऑन नहीं हुआ था। जिसके बाद राज्य चुनाव आयोग ने यहां पुनर्मतदान कराया का आदेश दिया था।

4 प्रत्याशी के बीच काफी कम मतों का है अंतर, इसलिए पुनर्मतदान बना रोचक

रामपुर पंचायत में पंचायत समिति सदस्य पद के चार प्रत्याशी माया देवी, चंदा मिश्रा, अनवरी खातुन और सहनाज खातुन के बीच कांटे का टक्कर रहा। मगर अंत में एक ईवीएम ऑन नहीं हुआ तो सभी चारों निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में ही कैद रह गई। बहरहाल सभी प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी अपने अपने जीत का दावा करने लगे। जिससे यह पुनर्मतदान काफी रोचक साबित हो रहा है। जहां सबकी नजर टिकी हुई है।

खबरें और भी हैं...