खगड़िया में छठे चरण के नामांकन का 5वां दिन:सदर प्रखंड में जुट रही भारी भीड़, सोशल डिस्टेंस तो दूर मास्क भी नहीं लगा रहे लोग, अबतक 788 लोगों ने कराया है नामांकन

खगड़िया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रखंड कार्यालय के मुख्य गेट से लेकर अंदर पूरे परिसर में लोगों की खचाखच भीड़ जुटी हुई है। - Dainik Bhaskar
प्रखंड कार्यालय के मुख्य गेट से लेकर अंदर पूरे परिसर में लोगों की खचाखच भीड़ जुटी हुई है।
  • 9 पंचायत और 2 जिप क्षेत्र के लिए 11 अक्टूबर तक होगा नामांकन

खगड़िया जिले में पंचायत चुनाव को लेकर चुनावी सरगर्मी काफी तेज है। दूसरे और तीसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया है और कल तीसरे चरण में हुए मतदान का रिजल्ट घोषित होगा। वहीं चौथे चरण में गोगरी प्रखंड के 13 पंचायतों और पांचवे चरण में बेलदौर प्रखंड के 15 पंचायतों में मतदान होना है। जबकि सदर प्रखंड में छठे चरण में होने वाले मतदान को लेकर आज नामांकन का पांचवा दिन है। जहां प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की भारी भीड़ जुट रही है। जहां न तो कोविड गाइडलाइन का पालन और न ही चुनाव आयोग के तरफ से जारी किए गए आदेश का पालन हो रहा है।

पंचायत चुनाव को लेकर जारी किए गए गाइडलाइन का पालन पूरी तरह हाशिए पर है। यहां तक कि प्रखंड कार्यालय परिसर में धारा 144 लागू होने के बावजूद परिसर में प्रत्याशियों के साथ सैकड़ों लोगों की भीड़ पहुंच रही है, जिसे राेकने वाला कोई नहीं हैं। जबकि चुनाव आयोग के गाइडलाइन की बात करें तो यहां सोशल डिस्टेंस तो दूर एक भी व्यक्ति मास्क में भी नजर नहीं आते हैं। यहां तक की चुनावी ड्यूटी पर लगे चुनावकर्मी और पुलिसकर्मी भी बगैर मास्क के ही देखे जाते हैं। प्रखंड कार्यालय के मुख्य गेट से लेकर अंदर पूरे परिसर में लोगों की खचाखच भीड़ जुटी हुई है, जिससे जिले में एक बार फिर से कोरोना संकमण फैलने की संभावना बनी हुई।

नामांकन को लेकर जुटी भीड़ के कारण जाम की स्थिति।
नामांकन को लेकर जुटी भीड़ के कारण जाम की स्थिति।

इधर मामले में सदर बीडीओ सह प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी प्रशांत कुमार से जब चुनाव आयोग के निर्देश के बावत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अनाउंसमेंट कर यहां भीड़ नहीं जुटाने की बात लगातार कहीं जा रही है। नामांकन का कार्य शांतिपूर्ण तरीके से हो, इसके लिए दंडाधिकारी और पुलिस बल को भी तैनात किया गया है। बीडीओ ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश के पालन के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है।

सदर प्रखंड में अबतक 788 उम्मीदवारों ने कराया नामांकन
छठे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए शनिवार को भी सदर प्रखंड कार्यालय और अनुमंडल परिसर में काफी भीड़ देख गई। यहां अबतब विभिन्न पदों के लिए कुल 788 उम्मीदवारों ने नामांकन कराया है। यहां नामांकन का कार्य 11 अक्टूबर तक चलेगा। अबतक मुखिया पद के लिए 57 उम्मीदवार, सरपंच के लिए 48, जिप सदस्य पद के लिए 13 उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है।

खबरें और भी हैं...