पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:पुस्तकालयाध्यक्ष पात्रता परीक्षा आयोजित करने की सीएम से गुहार

खगड़िया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य के शिक्षण संस्थानों में पुस्तकालय अध्यक्ष के हजारों पद रिक्त हैं। पिछले 12 वर्षों से इन पदों पर नई नियुक्ति नहीं हुई है। विद्यालय में शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया तो हो रही है परंतु, पुस्तकालय जैसे शिक्षण के आधारभूत स्तंभ को नजरअंदाज किया जा रहा है। छात्र एमलिस कर बेरोजगार घूम रहे है।

राज्य की शिक्षण संस्थानों में पुस्तकालय अध्यक्ष के रिक्त पद पर बहाली के संबंध में बिहार राज्य अनियोजित प्रशिक्षित पुस्तकालय संघ के अध्यक्ष अमित कुमार ने सीएम नीतीश कुमार से मिलने हेतु समय मांगा है। बिहार राज्य अनियोजित प्रशिक्षित पुस्तकालय संघ के जिला सचिव श्याम बालक ने बताया कि पत्र के माध्यम से बिहार के शिक्षण संस्थानों में पुस्तकालय अध्यक्ष के रिक्त पद पर बहाली हेतु संघ के 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को सीएम महोदय से मिलने हेतु समय की मांग की है।

जिसमें अमित कुमार, सौरभ कुमार, राकेश कुमार शुक्ला, आलोक कुमार, हरी शंकर प्रसाद शामिल है। संघ के अध्यक्ष अमित कुमार ने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा दिनांक 20 अगस्त 2020 को जारी अधिसूचना के आलोक में सीएम से जल्द से जल्द पुस्तकालय पात्रता परीक्षा आयोजित करने की गुहार लगाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें