पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निरीक्षण:विकास कार्यों में लूट की छूट नहीं होगी: महबूब अली कैसर

खगड़िया3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निरीक्षण के दौरान सांसद चौधरी महबूब अली कैसर व अन्य। - Dainik Bhaskar
निरीक्षण के दौरान सांसद चौधरी महबूब अली कैसर व अन्य।
  • एएनएम नर्सिंग स्कूल के भवन में गड़बड़ी की मंत्री से की थी शिकायत

सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने बीते दिनों क्षेत्र भ्रमण के दौरान पसराहा में एएनएम नर्सिंग स्कूल सह छात्रावास के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के क्रम में सांसद निर्माणाधीन भवन की जर्जर स्थिति देखते ही वे भड़क उठे थे और तत्काल उन्होंने संबंधित अधिकारियों से बात कर के निम्न गुणवत्ता का मामला उठाया। उसी क्रम में खगड़िया सांसद के निजी सचिव ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि सांसद ने इस विषय को मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव निगरानी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं प्रबंध निदेशक बीएमएसआईसीएल के संज्ञान में लाया गया है।
सांसद ने अपने पत्र में लिखा है की घोर आश्चर्य का विषय है कि जो भवन अभी बन कर पूरी तरह तैयार भी नहीं हुआ उसकी सभी छतों से रिसाव हो रहा है। भवन के सभी स्ट्रक्चर भी कमजोर हो रहे हैं। सांसद ने यह भी कहा की संवेदक और अभियंता की मिलीभगत से ही इतनी घटिया गुणवत्ता का काम हो रहा है और भुगतान भी हो रहा है।
सांसद ने स्पष्ट रूप से कहा कि मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचार के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति को आघात पहुंचाने का कुत्सित प्रयास करने वाले हर व्यक्ति को अपने अपराध का खामियाजा भुगतना होगा। मेरे रहते खगड़िया में हो रहे विकास कार्यों में लूट की छूट नहीं होगी। सांसद के निजी सचिव ने कहा कि सांसद ने सभी संबंधित से मिलकर पत्र और सारी जानकारी शेयर कर दी है। शीघ्र ही जहां एक और मुख्य अभियंता स्तर के पदाधिकारी के नेतृत्व में बीएमएसआईसीएल द्वारा जांच कराई जाएगी।
संबंधित पदाधिकारियों पर होगी कड़ी से कड़ी कार्रवाई
निगरानी विभाग द्वारा भी टेक्निकल विजिलेंस की टीम मामले की जांच करेगी। घटिया निर्माण कार्य करने वाले संवेदक, इंजीनियर और पदाधिकारी जो भी इस सरकारी राशि के लूट में सम्मिलित पाए जाएंगे उनको बख्शा नहीं जाएगा। सरकारी राशि की वसूली भी होगी और सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी भी दर्ज होगी। सांसद ने अपने पत्र के साथ निरीक्षण के वक्त लिए गए फोटोग्राफ भी संलग्न करके भेजा है। क्षेत्र में चर्चा व्याप्त है कि गोगरी अनुमंडल अस्पताल के निर्माण में हो रही गड़बड़ी तथा वहा से संवेदक द्वारा मिलीभगत कर के पुराने भवन के अवशेष सामग्री जो की लाखों की थी के गायब होने की भी भनक सांसद को लग चुकी है।

खबरें और भी हैं...