पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:पुत्र की रिहाई के लिए आमरण अनशन पर बैठे पंसस

खगड़िया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समाहरणालय के समक्ष धरना पर बैठे पंसस। - Dainik Bhaskar
समाहरणालय के समक्ष धरना पर बैठे पंसस।
  • रामकुमार का अरुणाचल प्रदेश में उल्फा उग्रवादियों ने अपहरण कर लिया है, कार्रवाई की मांग

अलौली प्रखंड के अंतर्गत बहादुरपुर पंचायत के पंचायत समिति सदस्य विजय सिंह ने 14 सूत्री मांग को लेकर सोमवार से समाहरणालय गेट पर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू किया। इससे पूर्व उन्होंने अलौली प्रखंड मुख्यालय में भी धरना और अनशन किया था, लेकिन मांगे पूरी नहीं हुई। जिसके बाद पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत जिला मुख्यालय में अनशन शुरू किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार 14 सूत्री मांगों को लेकर बहादुरपुर पंचायत के पंचायत समिति सदस्य विजय सिंह ने 8 जुलाई 2021 को आमरण अनशन किया था। तब स्थानीय बीडीओ एवं अलौली थानाध्यक्ष के द्वारा मांग पूरा करने का आश्वासन देकर अनशन समाप्त करवाया गया था। लेकिन मांग पूरा नहीं किया गया। अनशन पर बैठे पंसस ने कहा कि अनिश्चितकालीन आमरण अनशन के लिए जिलाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी एवं आरक्षी अधीक्षक को पूर्व में ही सूचना दे दिया था। उन्होंने कहा कि 14 सूत्री मांगों में सबसे महत्वपूर्ण मांग उनके पंचायत के लक्ष्मी दास के पुत्र रामकुमार को अरुणाचल प्रदेश में उल्फा उग्रवादी द्वारा अपहरण कर रखा गया है। दूसरी तरफ अपहृत का छोटा पुत्र 5 वर्षीय आयुष राज कैंसर की रोग से जूझ रहा है। जिसकी मदद की मांग की गई है। बताया कि हमारी जो भी मांगें हैं वह जायज है। जिसे प्रखंड और जिला स्तर से पूरा किया जाना है। लेकिन प्रशासन के द्वारा अनशन के दौरान कोरा आश्वासन दिया जाता है। कहा कि जबतक हमारी मांगें पूरी नहीं होगी तबतक अनशन जारी रहेगा।

सरकार समस्या का जल्द करे समाधान

उन्होंने कहा कि सरकार समस्या का जल्द समाधान करे। विदित हो कि इसके पूर्व विपक्षी दलों के नेताओं ने भी उनके पुत्र की रिहाई का मामला सरकार के समक्ष उठाया था। लेकिन अभी तक रिहाई नहीं होने से परिवार के साथ ही ग्रामीणों का भी चिंतित होना स्वाभाविक है। लोगों का कहना है कि केंद्र के साथ ही राज्य सरकार को भी इस मामले की गंभीरता को समझाना होगा, क्योंकि यह एक संवेदनशील मसला है। जितनी जल्दी इसका निदान हो सके सरकार करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें