बैठक:शिक्षक नियोजन प्रक्रिया शुरू करने से एक सप्ताह पूर्व एनआईसी के वेब पोर्टल पर करना है मेधा सूची का प्रकाशन: जिलाधिकारी

खगड़िया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वीसी में मौजूद डीएम, एडीएम समेत शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी। - Dainik Bhaskar
वीसी में मौजूद डीएम, एडीएम समेत शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी।
  • शिक्षक नियोजन काउंसलिंग के लिए वीसी के जरिए बैठक का आयोजन, जिलाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारियों ने भाग लिया

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी की अध्यक्षता में शिक्षक नियुक्ति से संबंधित दिनांक 17 से 28 जनवरी तक होने वाली काउंसलिंग के संबंध में सभी जिलाधिकारियों एवं शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांंफ्रेंसिंग आहत की गई। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार भी इस वीडियो कांन्फ्रेंसिंग में सम्मिलित हुए। डीएम डॉ आलोक रंजन घोष के साथ अपर समाहर्ता शत्रुंजय मिश्रा, जिला शिक्षा पदाधिकारी कृष्ण मोहन ठाकुर, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) सुजीत कुमार भी इस शिक्षक नियोजन संबंधी वीडियो कांन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए। बैठक में निदेश दिया गया कि तृतीय चरण के शिक्षक नियोजन से संबंधित काउंसलिंग जो दिनांक 17 से 28 जनवरी तक होगी, में पूरी पारदर्शिता के साथ शिक्षक नियोजन का कार्य करना है और इसमें पूरी प्रक्रिया का वीडियोग्राफी भी सुनिश्चित कराना है।

एनआईसी के वेब पोर्टल पर 1 सप्ताह पूर्व कर देना है अपलोड
निष्पक्षतापूर्वक कार्य करते हुए कोविड संबंधी दिशानिर्देशों का भी पालन शिक्षक नियोजन के दौरान करना है। तृतीय चक्र के अंतर्गत जिन नियोजन इकाइयों में काउंसलिंग की प्रक्रिया की जानी है। उनकी अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन जिले के एनआईसी के वेब पोर्टल पर काउंसलिंग की तिथि से 1 सप्ताह पूर्व अपलोड कर देना है। किसी भी नियोजन इकाई द्वारा अनियमितता न बरती जाए, इस पर विशेष निगरानी रखनी है। उल्लेखनीय है कि प्रथम चरण एवं द्वितीय चरण के काउंसलिंग के पश्चात शेष बचे हुए नियोजन इकाइयों में तृतीय चरण की काउंसलिंग होनी है। खगड़िया जिले में दिनांक 28 जनवरी 2022 को अलौली प्रखंड के रामपुर अलौली पंचायत एवं गोगरी प्रखंड के गोगरी एवं रामपुर पंचायत में शिक्षक नियोजन के लिए पंचायत नियोजन इकाई स्तर की काउंसलिंग होनी है।

खबरें और भी हैं...