पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:लाॅकडाउन में एक से दूसरे प्रखंड जाने के लिए लेनी हाेगी अनुमति

खगड़िया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समाहरणालय सभागार में मंगलवार को प्रेसवार्ता करते डीएम व अन्य। - Dainik Bhaskar
समाहरणालय सभागार में मंगलवार को प्रेसवार्ता करते डीएम व अन्य।
  • डीएम ने लॉकडाउन की प्रेसवार्ता, ई-पास के लिए आरटीपीएस पोर्टल पर करना होगा ऑनलाइन आवेदन

राज्य सरकार के निर्देश पर जिले में आगामी 15 मई तक संपूर्ण लाॅकडाउन लगाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने इसे सख्ती से लागू करवाने के लिए अधिकारियों की जिम्मेवारी तय की है। इसके लिए अलग-अलग अधिकारियों को अलग-अलग दायित्व सौंपा गया है। लाॅकडाउन में कुछ आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। एक प्रखंड से दूसरे प्रखंड जाने के लिए भी अनुमति लेना होगा। डीएम ने कहा कि विशेष परिस्थिति में अंतर अनुमंडल और अंतर जिला के ई पास निर्गत करवाना अनिवार्य है। ई पास के लिए आरटीपीएस के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। वहीं शादी विवाह में बारात घुमाने, जुलूस निकालने तथा डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। शादी समारोह में मात्र अधिकतम 50 लोग तथा श्राद्ध में अधिकतम 20 लोग सम्मिलित हो सकेंगे। इसके लिए तीन दिन पहले प्रशासनिक स्वीकृति आवश्यक है। लाॅकडाउन अवधि में किसी भी जगह पर पांच लोगों से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि जिले में अभी कुल 312 कंटेनमेंट जोन एक्टिव है। सभी कंटेनमेंट जोन की देखरेख की जिम्मेदारी दोनों ही अनुमंडल के डीसीएलआर को सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि सभी प्रकार के पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद रहेगा। वहीं मालवाहक वाहन, जिला प्रशासन ने ई पास प्राप्त निजी वाहन, स्वास्थ्य से जुड़े वाहन और हवाई जहाज और लंबी दूरी की ट्रेनों से आए लोगों के पास टिकट के आधार पर यात्रा की छूट दी गई है। डीएम ने कहा कि जिले के सभी सीमाओं पर बने चेकपोस्ट पर अधिकारी और पुलिस बल की तैनाती होगी, जहां जिले में प्रवेश करने वाले लोगों और वाहनों की निगेहबानी की जाएगी। डीएम ने कहा कि जांच की रफ्तार बढ़ाने के लिए मोबाइल टीम बनाया गया है, जो गांव गांव में जाकर लोगों का सैंपल लेकर कोविड जांच करेंगे। इस मौके पर प्रभारी एसपी रंजीत कुमार, एडीएम शत्रुंजय कुमार मिश्र, डिप्टी कलेक्टर राज श्री ऐश्वर्या, चंदन कुमार आदि उपस्थित थे।

कोविड संक्रमण के आंकड़ों में उछाल, रिकवरी रेट घटकर पहुंचा 69.30 प्रतिशत
डीएम ने कहा कि जिले में अभी संक्रमण दर काफी ज्यादा बढ़ गया है। जबकि रिकवरी रेट में में काफी गिरावट आई है। वर्तमान में जिले का रिकवरी रेट 69.30 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि एमबीबीएस डॉक्टर की कमी के कारण कोविड केयर में भर्ती मरीजों के इलाज में परेशानी को देखते हुए एमबीबीएस डाक्टरों को बुलाया जा रहा है। इसके अलावा अतिरिक्त एएनएम एवं वार्ड ब्वाय को हायर किया गया है। डीएम ने कहा कि कोविड केयर में अब 24 घंटे एंटीजन किट से जांच की व्यवस्था की गई है, ताकि कोरोना जैसे लक्षण दिखने वाले अचानक आए मरीजों का तुंरत जांच कर इलाज किया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सौ लोगों में 12 लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, जो चिंता का विषय है। इसलिए हम सभी को संभलकर रहना होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें