निर्देश / विपदा की इस घड़ी में राजद कार्यकर्ता जनता की हर संभव मदद करें : तेजस्वी

X

  • पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कोविड-19 को ले राजद जिलाध्यक्षों से की वीडियो कान्फ्रेंसिंग

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

खगड़िया. पूर्व उपमुख्यमंत्री सह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव और बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने शनिवार को शाम 3 बजे राजद के सभी जिलाध्यक्षों व महासचिवों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग की। इसमें उन्होंने जिले में कोरोना संक्रमण की ताजा हालत की जानकारी ली। खगड़िया के राजद जिलाध्यक्ष कुमार रंजन उर्फ पप्पू ने भी इसमें भाग लिया। वीडियो कान्फ्रेंसिंग में नेता प्रतिपक्ष ने जिले में क्वारेंटाइन सेंटरों की व्यवस्था और उसमें प्रवासियों की स्थिति के बारे में पूछताछ की।
उन्होंने जिलाध्यक्ष कुमार रंजन से पूछा कि खगड़िया में कोविड-19 से कितने मरीज हैं। अब तक कितने प्रवासी आ चुके हैं और कुल कितने क्वारेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं? क्वारेंटाइन सेंटरों में मीनू के हिसाब से नाश्ता, भोजन, मेडिकल सुविधा दी जा रही है और उचित व्यवहार हो रहा है या नहीं? मृतकों को मुआवजा मिला की नहीं? उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा लोगों की मदद करने के संबंध में भी पूछा। तेजस्वी यादव ने निर्देश दिया कि इस विपदा की घड़ी में राजद के कार्यकर्ता जनता की हर संभव मदद करें। भूख से किसी को मरने नहीं दिया जाएगा। उसके लिए राजद लालू भोजनालय के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण भोजन देगा। कुमार रंजन ने बताया कि पूर्व उपमुख्यमंत्री का निर्देश है कि मजबूत संगठन के बल पर बिहार की मजदूर, किसान, व्यवसायी, छात्रों की विरोधी सरकार को बदलने के लिए संकल्पित हो जाना है। 
उन्होंने आगामी विस चुनाव को लेकर बूथ जीतेंगे तो चुनाव जीतेंगे का मंत्र दिया और 15 जून तक बूथ कमेटी का गठन करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि बिहार की बदहाली मिटाने के लिए सरकार बदलना आवश्यक है। कुमार रंजन ने उन्हें बताया कि जिले में जनवितरण प्रणाली में खुलेआम कमीशन लिया जाता है। सरकारी घोषणा के अनुसार कहीं भी दाल नहीं दी गई। जिले में गेहूं और मक्के की खरीद शुरू नहीं हुई है। अधिकारी जनप्रतिनिधियों से मिलना नहीं चाहते हैं। उनके फोन भी रिसीव करना मुनासिब नहीं समझते।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना