पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सफलता:सत्यम ने यूपीएससी में 169वां और अमनदीप ने 468 वां रैंक लाया,‘सिंडलर्स लिस्ट’ के सीन से मिली प्रेरणा

खगड़िया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सत्यम रहीमपुर चौधरी टोला और अमनदीप किस्ती कोठी अड‌्डा घाट के निवासी

यूपीएससी 2019 में खगड़िया के सत्यम ने 169 वां रैंक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। रहीमपुर चौधरी टोला निवासी और भाजपा के राष्ट्रीय परिषद के सदस्य सह पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रामानुज चौधरी और दुर्गा वाहिनी के पूर्व प्रदेश संयोजिका सुधा चौधरी के बड़े पुत्र सत्यम ने तीसरी सफलता यूपीएससी की परीक्षा पास की। वहीं सदर प्रखंड के किस्ती कोठी अड्डा घाट निवासी सेवा निवृत मुख्य अभियंता रमेश कुमार और कविता कुमारी के पुत्र अमनदीप कुमार ने 468वां रैक हासिल किया है। दैनिक भास्कर से खास बातचीत में बताया कि एनआईटी जमशेदपुर से सिविल इंजीनियरिंग से बीटेक करने के बाद वे बेंगलुरू में दो वर्षों तक एक प्रतिष्ठित कंपनी में जॉब कर रहे थे। पूर्व वे सैनिक स्कूल ग्वालपाड़ा, असम से 90 प्रतिशत अंक के साथ मैट्रिक और गुरुगोविंद सिंह पब्लिक स्कूल बोकारो से 83 प्रतिशत अंक के साथ इंटरमीडिएट परीक्षा पास की। इसके बाद जमशेदपुर एनआईटी से बीटेक की पढ़ाई की। बकौल सत्यम बेंगलुरू में जॉब करने के दौरान अंग्रेजी फिल्म ‘सिंडलर्स लिस्ट’ के सीन देखने के बाद उन्हें युपीएससी में भाग्य आजमाने की प्रेरणा मिली।

आईएफएस की ट्रेनिंग प्राप्त कर रहे हैं अमनदीप
युपीएससी परीक्षा परिणाम में 468वां रैंक प्राप्त करने वाले हरदास चक अड्‌डा घाट निवासी अमनदीप वर्तमान में इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट एकेडमी देहरादून में आईएफएस की ट्रेनिंग कर रहे हैं। अमनदीप के परिजनों के अनुसार पीडब्लू हाईस्कूल से प्रथम श्रेणी से मैट्रिक और कोशी कॉलेज से प्रथम श्रेणी से इंटरमिडिएट की परीक्षा पास करने के बाद वे वर्ष 2011 ई में आईआईटी वाराणसी ने सिविल इंजीनियरिंग की परीक्षा पास की। इसके बाद अमनदीप 2012 ई में पांच माह तक झारखंड राज्य विद्युत बोर्ड में सिविल इंजीनियर के रूप में कार्यरत रहे। वहीं इसके बाद वे भारतीय वन सेवा परीक्षा पास कर आईएफएस की ट्रेनिंग प्राप्त कर रहे हैं। उनकी सफलता पर कोशी कॉलेज के प्राचार्य डॉ एससीआर चंदेल सहित अन्य लोगों से शुभकामनाएं दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें