पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रक्तदान:रक्तदान कर जिंदगी बचाना ईश्वरीय कार्य से कम नहीं है: कुमार सानू

खगड़ियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अभाविप द्वारा लगातार रक्तदान कर जरूरतमंदों की जान बचाई जा रही है। इसी क्रम में बुधवार की रात विद्यार्थी परिषद के हेल्पलाइन नंबर पर सूचना आई कि धमारा घाट निवासी धर्मेंद्र कुमार खगड़िया जंक्शन पर ट्रेन से गिरकर जख्मी हो गए है।

जिन्हें बुरी अवस्था में स्थानीय रंजना ओर्थो केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अत्यधिक रक्त स्राव हो जाने की वजह से स्थिति काफी नाजुक हो गई है। मरीज के परिजनों ने विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक कुमार सानू से रक्त उपलब्ध कराने हेतु गुहार लगाई। जिसके बाद कुमार शानु ने पूरी सक्रियता दिखाकर बारिश के दौरान भी लगातार अपने कार्यकर्ताओं की मदद से धर्मेंद्र कुमार के परिजन को रक्त उपलब्ध कराया। रक्त की उपलब्धता हो जाने के बाद मरीज मरीज के स्थिति में सुधार हुआ और परिजनों ने राहत का सांस ली।

विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक कुमार सानू ने रक्तदान के संबंध में बताया कि, हम लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से तथा कार्यक्रम के दौरान युवाओं को रक्तदान के लिए प्रेरित करते हैं। हमने अपने कार्यकर्ताओं की एक सूची बना रखी है तथा आवश्यकता पड़ने पर हम संबंधित कार्यकर्ता से संपर्क कर रक्तदान कराते हैं। जिससे समय पर मरीजों की जिंदगी बचाई जा सके।

खबरें और भी हैं...