पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अमंगल:आंधी देख एसडीआरएफ की टीम ने नाविक को नाव ले जाने से मना किया था; नहीं मानी बात, हुआ हादसा

खगड़िया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सर्चिंग में मशक्कत : मंगलवार को नाव डूबने की घटना के बाद डीएम-एसपी की मौजूदगी में टावर लाइट सेट कर एसडीआरएफ की टीम शव की खोज में जुट गई, सूचना मिलते ही लोगों का हुजुम भी जुट गया।
  • पांच किलोमीटर ढाला के पास गंडक नदी में 35 यात्रियों से भरी नाव पलटी, 33 लापता
  • एसडीआरएफ की अलग-अलग टीम टावर लाइट की मदद से खोज में जुटी

खगड़िया के पांच किलोमीटर ढाला के पास मंगलवार को तेज आंधी के कारण गंडक में नाव डूबने से पहले जब इसमें लोग सवार हो रहे थे तो एसडीआरएफ की टीम ने इनको आगाह किया था। नाविक को एसडीआरएफ की टीम ने खराब मौसम को लेकर नाव का परिचालन नहीं करने को लेकर कहा था, लेकिन नाविक ने बात नहीं मानी और यह नाव पलट गई।
नाव में 35 लोग सवार थे। इसमें 33 लोग लापता हो गए हैं और दो लोग तैरकर बाहर निकल गए हैं। सभी लोग पांच किलोमीटर ढाला से सोसायटी टोला, सोनवर्षा दियारा जा रहे थे। हालांकि चार लोगों के शव मिलने की बात कही जा रही है, लेकिन प्रशासन इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है। नाव डूबने की सूचना के बाद एसडीआरएफ की एक टीम डूबे लोगों को ढूंढने के लिए घटनास्थल के लिए रवाना हुई। दूसरी टीम भी टावर लाइट की मदद से लोगों की तलाश में निकली। एसडीआरएफ की अलग-अलग टीम बारिश के बीच नदी में लापता लोगों की तलाश में जुटी रही।
स्थानीय लोगों को नाव डूबने की सूचना मिली तो लोगों के बीच चीख-पुकार मच गई। बताया जाता है सोसाइटी टोला के लोग अपनों की तलाश में रात के अंधेरे में बारिश के बीच नदी की खाक छोटी सी नाव पर सवार थे 40 लोग
जो नाव डूबी, मैं भी उसी पर सवार था। तैरकर घाट तक पहुंचे और बेहोश हो गए। नींद खुली तो अस्पताल में थे। छोटी सी नाव पर 40 लोग सवार थे, जिसमें 20 डूब गए हैं। मेरी नजर के सामने सुलेन के पत्नी व पुत्र डूब गए।
(हादसे में बचकर निकले मुंगेर के टिकारामपुर चंडी महतो टोला के अमृत महतो ने वायरल वीडियो में बताया।)

चार शव मिलने की बात कही जा रही है, लेकिन साफ-साफ कुछ पता नहीं चल पा रहा है। जब तक शव को देख लिया नहीं जाता, तब तक इसकी पुष्टि करना मुश्किल है।
आलोक रंजन घोष, डीएम, खगड़िया

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें