पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कसा शिकंजा:नदी के रास्ते पटना ले जा रहे 5 पिस्टल व 10 मैगजीन के साथ तस्कर गिरफ्तार

खगड़िया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को तस्कर से बरामद पिस्टल व मैगजीन। - Dainik Bhaskar
शनिवार को तस्कर से बरामद पिस्टल व मैगजीन।
  • एसटीएफ व पुलिस ने गुप्त सूचना पर मुंगेर के मुबारक निवासी जमशेर को दबोचा
  • गंगा और गंडक के रास्ते नाव की मदद से हो रही हथियार की तस्करी

खगड़िया के रास्ते मुंगेर निर्मित हथियार की खेप तस्करों के द्वारा राजधानी पटना तक पहुंचाई जा रही है। शनिवार की सुबह मुफस्सिल पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पटना एसटीएफ की टीम व मुफस्सिल थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना से महज चंद कदमों की दूरी स्थित परमानंदपुर ढाला के समीप एनएच-31 पर 5 पिस्टल एवं 10 मैगजीन के साथ एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि हथियार के खेप ले जा रहे तस्कर मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुबारक गांव निवासी मोहम्मद जमशेर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि तस्कर के पास से खगड़िया से पटना का एक रेल टिकट भी बरामद हुआ। जिससे साफ जाहिर होता है कि तस्कर मुंगेर निर्मित हथियार को खगड़िया के रास्ते राजधानी पटना ले जा रहा था। अब पुलिस इस बिंदू पर जांच कर रही है कि तस्कर हथियार की खेप को पटना में कहां और किसे डिलेवरी देने वाला था। बहरहाल इस गिरफ्तारी के बाद से यह भी चर्चा हो रही है कि मुंगेर और खगड़िया के नदियों के रास्ते न जाने ऐसे कितने हथियारों की खेप राजधानी तक पहुंचा गया होगा।

बैग में हथियार को रखकर ले जा रहा था तस्कर जमशेर
मुफस्सिल थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि तस्कर हथियार की खेप को बैग में छुपा कर ले जा रहा था। इस दौरान तलाशी में तस्कर के बैग से 7.65 एमएम के 5 देसी पिस्टल एवं 10 मैगजीन पाया गया। उन्होंने बताया कि हथियार तस्कर से पूछताछ की जा रही है, जानकारी प्राप्त कर इस रैकेट में शामिल अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है। पुलिस गिरफ्तार तस्कर से यह पता लगा रही है कि पटना में किसे डिलेवरी होती।

भौगोलिक दुर्गमता की वजह से इस रास्ते का करते हैं उपयाेग
खगड़िया हथियार तस्करी मामले में वर्षों से सुर्खियों में रहा है। खगड़िया और मुंगेर के सीमावर्ती एवं दियारा के भौगोलिक परिस्थिति के बीच अवैध हथियार निर्माण और तस्करी का व्यापार लंबे समय से फल फूल रहा है। यह बात अलग है कि समय-समय पर पुलिसिया कार्रवाई में मिनी गन फैक्ट्री के उद्भेदन के साथ तस्करों की गिरफ्तारी हो रही है। जिले में बीते कुछ माह के आंकड़ों पर अगर नजर डालें तो हथियार तस्करी व मिनी गन फैक्ट्री के कई मामलों में अग्नेयास्त्र बरामद हुए हैं।

खगड़िया को सुरक्षित मानते हैं तस्कर

1. 29 दिसंबर 2020 परबत्ता पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अगुवानी स्थित खिराडीह निवासी अनिल साव को 1.0 राउंड रायफल की गोली के साथ गिरफ्तार किया था। बताया जाता है गोलियों के साथ गिरफ्तार तस्कर एक शराब कारोबारी है, जो अवैध हथियार और कारतूस का भी सप्लायर है।

2. 14 सितंबर 2020 जिले के मुफस्सिल थाना से महज चंद कदमों की दूरी पर स्थित संसारपुर ढ़ाला के समीप एनएच-31 पर एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए एक बाइक सवार को राइफल के 1100 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। गया जिले के टेकारी थाना क्षेत्र के संडा निवासी राहुल कुमार खगड़िया से एनएच- 31 के रास्ते पटना जा रहा था।

3. 8 सितंबर 2020 एसटीएफ टीम एवं जिला पुलिस के संयुक्त आपरेशन में शहर से सटे रहीमपुर एनएच 31 के किनारे एक भाड़े के मकान में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन करते हुए उक्त स्थल से 28 अर्द्धनिर्मित पिस्टल के साथ आधा दर्जन तस्करों को भी गिरफ्तार किया।

4. 23 जुलाई 2020 जिले के चौथम पुलिस और एसटीएफ ने सयुंक्त कार्रवाई करते हुए छोटी तेलौछ गांव के पास एनएच-107 से 4 पिस्टल और 40 गोलियों के साथ 3 हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया और एक लग्जरी कार भी बरामद की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser