पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सावधानियां बरते:घाट को सुंदर रूप देने में जुटे युवा, साफ सफाई का रखा जा रहा है विशेष ख्याल

खगड़िया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इसबार कोविड-19 के गाइडलाइंस का पालन कर की जाएगी पूजा

कोरोना महामारी के वजह से राज्य सरकार एवं गृह विभाग के तरफ से जारी किए गए आदेशों को ध्यान में रखते हुए तथा कोविड- 19 की सावधानियां बरतते हुए इस बार अधिकांश लोग अपने- अपने घरों के आसपास ही छठ घाट का रूप दे रहे हैं।

इस कार्य में युवाओं की टोली लगातार मेहनत कर घाट वाले स्थल की साफ- सफाई के साथ गड्‌ढ़ा खोद कर घाट को आकर्षक बनाने की तैयारी जुटें हैं। बुधवार को कई जगहों पर युवाओं की टोली को खाली पड़े खेत, मैदान एवं घर के समीप खाट निर्माण करते हुए देखा। गोगरी के फतेहपुर में मैदान में घाट बना रहे युवा राजन कुमार, सिबू मिश्र, अमित कुमार मिश्र, अंकुश झा, राहुल मिश्र, बिरबल कुमार, संतोष प्रिंस, अंकित कुमार आदि ने बताया कि इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए पर्व के दौरान सतर्कता बरतना जरूरी है। वहीं सरकार के गाइडलाइन का पालन करना भी आवश्यक है। जिसे देखते हुए घर के समीप ही अलग- अलग घाट बनाया जा रहा है। बताते चलें कि आस्था का महापर्व छठ पूजा जिलेभर में पुर्ण विधि विधान एवं हर्सोल्लास के साथ मनाया जाता है। इस दौरान विभिन्न छठ घाटों में हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ इकट्‌ठा जमा होती है। मगर कोविड 19 के प्रसार को देखते हुए प्रशासन के तरफ से लोगों से घरों पर ही छठ पर्व मनाने की अपील की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser