पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:निलंबित कर्मियों को अविलंब कार्य पर रखा जाए

खगड़िया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे 102 एंबुलेंसकर्मी।
  • राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ के आह्वान पर 8 सूत्री मांग को लेकर एंबुलेंस कर्मियों ने की हड़ताल, बोले मिथिलेश...

बिहार चिकित्सा कर्मचारी संघ के आह्वाहन पर पुरे बिहार सहित खगड़िया में भी आठ सूत्री मांगो को लेकर 102 एम्बुलेंस कर्मियों का हड़ताल 15 सितम्बर से शुरू हाे गया है। वहीं राज्य और जिला संघ के एम्बुलेंसकर्मी अपने अपने जिला मुख्यालय में अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए हैं। खगड़िया में मंगलवार काे पुरानी सदर अस्पताल परिसर में जिले के एम्बुलेंसकर्मी व चालक एम्बुलेंस के साथ अपनी मांगों के समर्थन में धरना पर बैठ गए। धरना की अध्यक्षता करते हुए संघ के जिलाध्यक्ष मिथिलेश पटेल ने कहा कि हमारी मांग है कि निलम्बित कर्मचारी को अविलम्ब कार्य पर लिया जाय, एम्बुलेंस खराब होने पर जनहित को देखते हुए जल्द से जल्द खराबी ठीक कराया जाए एवं कर्मचारी के वेतन में कटौती नहीं किया जाय। इसके अलावा कर्मियों के वेतन भुगतान में श्रम अधिनियम का पालन करते हुए एम्बुलेंस कर्मियों के वेतन में वार्षिक वृद्धि किया जाय। वहीं संघ के सचिव शशि कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी में एम्बुलेंस कर्मी अपने एवं अपने परिवार की जान जोखिम में डालकर दिन-रात संक्रमित लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। परन्तु इन्हें प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है। अन्य सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों की तरह एम्बुलेंस कर्मी को भी प्रोत्साहन राशि का भुगतान अविलंब किया जाय।

प्रमुख मांगें...
कर्मचारी भविष्यनिधि इपीएफ, इएसआई एवं नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराया जाय। कर्मचारी का वेतन पर्ची प्रत्येक माह उपलब्ध कराया जाय। कर्मचरी 8 घंटे के बदले 12 घंटे काम करते हैं। इसके लिए 4 घंटे का अतिरिक्त भुगतान किया जाय। धरना में संघ के उपाध्यक्ष नीरज कुमार, कोषाध्यक्ष राजू कुमार के अलावा विकास कुमार रंजन, रंजीत कुमार, राजीव कुमार सिंह, अजय कुमार, वरुण कुमार, सुशील शर्मा, गौतम कुमार, टिंकू कुमार झा, रमेश कुमार, दीपक चौधरी आदि धरना में शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें