पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक:मुख्यमंत्री के संकल्प को आगे बढ़ाने के लिए कमेटी पूरी तरह से है संकल्पित: जिलाध्यक्ष

खगड़िया17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पार्टी द्वारा निर्देशित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समरस समाज की संकल्पना को ध्यान में रखते हुए एवं महिलाओं की 33 प्रतिशत की भागीदारी को सुनिश्चित करते हुए पार्टी के जिलाध्यक्ष बबलू कुमार मंडल के द्वारा पार्टी की नवगठित जिला कमिटी का गठन कर प्रदेश द्वारा अनुमोदित सूची को बुधवार को प्रकाशित किया। इस कमेटी में प्रथम बार पार्टी के निर्देश पर ध्यान देते हुए महिलाओं की 33 प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित की गई है एवं समाज के प्रत्येक वर्गों व समुदाय से पार्टी कार्यकर्ताओं को लिया गया है।

इस कमेटी में जिलाध्यक्ष बबलू कुमार मंडल के अतिरिक्त 25 जिला उपाध्यक्ष, 27 जिला महासचिव, 18 जिला सचिव, 1 जिला प्रवक्ता, 1 जिला कोषाध्यक्ष एवं 66 जिला कार्यकारिणी के सदस्य हैं। यह कमेटी 138 सदस्य की बनाई है। जिलाध्यक्ष ने बताया कि पार्टी की नीतियों, निर्देशों एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संकल्पनाओं को जिला में आगे बढ़ाने के लिए यह कमेटी पूरी निष्ठा से संकल्पित है। जिलाध्यक्ष ने बताया कि अरविंद मोहन को जिला प्रवक्ता बनाया गया है। वहीं राजकुमार फोगला को जिला उपाध्यक्ष बनाया गया है। मौके पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्र व प्रदेश की हर ज्वलंत मुद्दों व समस्याओं को पार्टी हर फोरम पर उठाती रही है। जिला कमेटी भी जिला में उसे उचित फोरम पर उठाने के लिए संकल्पित है। जनसंख्या वृद्धि जैसे गंभीर समस्या पर कानून बनाने जैसे विवादित विषय पर मुख्यमंत्री के स्पष्ट नीति का जिला कमिटी ने स्वागत किया है।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि सीएम के नीति जनसंख्या नियंत्रित को सिर्फ समाज में शिक्षा के प्रसार से ही किया जा सकता है जो स्वागतयोग्य है ।

बैठक में जिला जदयू के संगठन में 25 उपाध्यक्ष, 27 महासचिव, 18 सचिव 1 कोषाध्यक्ष, 1 जिला प्रवक्ता और 66 जिला कार्यकारणी के सदस्य बनाएं गए। मौके पर अमित कुमार मंटू, दीपक कुमार सिन्हा, अशोक कुमार सिंह, अनिल सिंह कुशवाहा, मनोज सिंह, सुनील कुमार, योगेन्द्र सिंह दर्जनों को सदस्य बनाए गए।

खबरें और भी हैं...