पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:एंबुलेंस में तड़पता रहा कोरोना मरीज जिलाधिकारी के फोन पर किया भर्ती

खगड़िया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोगरी निवासी मरीज को सांस लेने में परेशानी पर किया था रेफर

खगड़िया में संक्रमितों की इलाज के लिए काेविड केयर सेंटर है। मगर वहां मरीजों को देखने वाला कोई नहीं है। रविवार की देर शाम गोगरी निवासी अशोक यादव को गंभीर अवस्था में गोगरी रेफरल अस्पताल से रेफर किया गया। उन्हें एंबुलेंस से सदर अस्पताल लाया गया।

सांस लेने की तकलीफ पर उन्हें गोगरी अस्पताल से रेफर तो कर दिया गया। मगर एंबुलेंस में ही घंटों तड़पना पड़ा। एंबुलेंस में पड़े मरीज को भर्ती करवाने के परिजन लिए इधर-उधर भटकते रहे। मगर वहां न तो कोई सुनने वाला था।

मामले की जानकारी डीएम डॉ. आलोक रंजन घोष को हुई तो उन्होंने अधिकारियों को फोन किया इसके बाद मरीज को कोविड केयर में भर्ती किया गया। इसी तरह रविवार की देर शाम ऑक्सीजन लेवल कम होने से सांस लेने की तकलीफ और कोविड के तमाम लक्षण के साथ रेफरल अस्पताल गोगरी से रेफर होकर आए रामपुर गांव निवासी मो. शहाबुद्दीन की पत्नी अफरोजा खातून को सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया और मामूली उपचार के बाद छोड़ दिया गया।

परिजन और रामपुर के सरपंच मो. नूर आलम मरीज की जान बचाने के लिए इधर- उधर गुहार लगाते रहे। बाद में सरपंच ने डीएम से गुहार लगाई तो डीएम के हस्तक्षेप से उक्त महिला मरीज को कोविड केयर सेंटर में दाखिल किया गया। वहीं सोमवार की शाम इलाज के दौरान कोरोना संक्रमित अफराजा खातून की मौत हो गई। जिले में अब तक 22 की मौत हो चुकी है।

जांच की रफ्तार में भी आई कमी, मिले 70 नए मरीज
जिले में बीते कुछ दिनों में काेविड जांच और वैक्सीनेशन की रफ्तार में कर्मी दर्ज की गई है। सोमवार को पिछले 24 घंटे में 70 नए संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। जिसके साथ जिले में एक्टिव केस की संख्या 1791 पहुंच गई है। हालांकि पिछले 24 घंटे में 50 मरीज ठीक भी हुए हैं। जबकि जांच की रफ्तार में कर्मी के कारण सोमवार को 1376 लोगों की जांच हुई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें