पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आक्रोश:दिन में परिजनों का प्रदर्शन, खोजबीन के बाद आखिर रात 9 बजे मिला शव

खगड़िया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुक्रवार की सुबह स्नान करने के दौरान गंडक नदी में डूबा था हरदासचक का किशोर

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हरदासचक गांव निवासी कैलू पासवान के 14 वर्षीय पुत्र अभिराज कुमार का शव नहीं मिलने को लेकर आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने शनिवार के दिन में संसारपुर ढाला के समीप 1 घंटा एनएच-31 को जाम कर दिया। हलांकि शनिवार की रात 9 बजे शव मिल गया। परिजनों ने प्रशासन पर व्यवस्था में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था। शव मिलने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। शनिवार को जाम में कई अधिकारियों व कर्मियों के वाहन भी जाम फंसे रहे। इस बीच एनएच पर करीब 5 किलोमीटर लंबी गाड़ियों की कतारें लग गई। जिससे आवागमन करने वाले निजी व ऑटो बाइक वाले लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। करीब 1 घंटा तक स्थिति भयावह रही। बताते चले कि बीते शुक्रवार की अहले सुबह मुफस्सिल थाना क्षेत्र के संसारपुर घाट पर गंडक नदी में एक 14 वर्षीय किशोर डूब गया था। डूबने वाले किशोर की पहचान संसारपुर पंचायत के पूर्वी हरदासचक गांव निवासी कैलू पासवान के पुत्र अभिराज कुमार के रूप में की गई। घटना के विषय में परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की अहले सुबह अभिराज अपने साथियों के साथ संसारपुर घाट पर स्नान करने गया था। स्नान करने के दौरान वह गहरे पानी में चला गया। जब कुछ देर तक पानी से बाहर नहीं निकला तो उसके साथी ने डूब जाने की शोर करने लगे। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने उसे ढूंढने का प्रयास किया, मगर वह नहीं मिला। एसडीआरएफ की टीम व गोताखोर गंडक में रेस्क्यू कर 36 घंटे बाद शव को बरामद किया।

महाजाल उपलब्ध नहीं होने का लगाया था आरोप
किशोर अभिराज के चाचा रामविलास पासवान ने बताया कि अभिराज को डूबे 36 घंटे हो गए थे। घटनास्थल पर कोई पदाधिकारी भी नहीं पहुंचे। उन्होंने जिला प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन अपने ओर से सिर्फ 1 स्ट्रीमर वाले को भेज दिया हैं। शव बरामदगी के लिए महाजाल की आवश्यकता प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराने का गुहार लगाया मगर उपलब्ध नहीं करवा रही थी। देर रात 9 बजे शव मिला।

जाम होने से पैदल चलने को लाेग हाे गए मजबूर
संसारपुर ढाला समीप एक घंटा एनएच जाम रहने से मानसी थाना क्षेत्र के पांच किलोमीटर ढाला समीप से बलुआही बस स्टैंड तक छोटे बड़े वाहनों की लम्बी कतारें लगी थी। इस दौरान चिलचिलाती धूप में दर्जनों यात्री वाहन से उतरकर पैदल भी यात्रा कर रहे थे। शव मिलने के अफवाह पर जमाकर्ता जामस्थल से मानसी की ओर जाने लगा। इस बीच कुछ लोगों ने जबरन आवागमन शुरू कर दिया और जाम हट गया।\

बागमती नदी में स्नान करने में 7 वर्षीय बच्ची डूबी, खोजबीन जारी
चौथम थाना क्षेत्र के भरपुरा गांव के मुशहरी टोला निवासी सात वर्षीय बच्ची शनिवार को बागमती नदी में स्नान के दौरान डूब गई। जिसके बाद बच्ची के परिजनों के बीच मातम फैल गया। मामले में सीओ भरत भूषण ने बताया कि डूबने की सूचना पर नदी से डूबने वाली बच्ची की खोजबीन के लिए एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को करीब 11 बजे मुशहरी टोला के विकेश सदा की सात वर्षीय लड़की नैना कुमारी अपने दो सहेलियों के साथ पास के बागमती नदी में स्नान करने गई थी। स्नान करने के दौरान तीनों लड़की गहरे पानी में चले जाने से डूबने लगी थी। जिसमें दो लड़की अपने प्रयास से बचकर निकल गई। नैना नदी की तेज धारा के चपेट में आकर बह गई। घटना की सूचना मिली तो नदी किनारे लोगों की भीड़ इक्ट्‌ठा हो गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें