पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:नवविवाहिता की चिता सजाने वालों को 7 माह में भी गिरफ्तार नहीं कर पाई पुलिस

खगड़िया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीते 25 जून को उत्तरी भदास गांव में गला दबाकर हुई थी हत्या

दहेज प्रथा के खिलाफ बनाए गए कानून को प्रभावी बनाने लिए राज्य सरकार हर स्तर पर प्रयास करने की बात कह रही है, जबकि जिले में आए दिन दहेज लोभियों के द्वारा दहेज के खातिर बेटियों की चिता सजाई जा रही है। इससे भी अधिक चिंताजनक बात है कि ऐसे जघन्य अपराध करने वालों के विरूद्ध प्रयाप्त साक्ष्य होने के बावजूद पुलिस सख्ती से कार्रवाई के बजाय ऐसे मामलों को ठंडे बस्ते में डालकर छोड़ देती है। ऐसा इसलिए क्योंकि 7 माह पूर्व बीते 25 जून 2020 को मुफ्फसिल थाना क्षेत्र स्थित उत्तरी भदास गांव के वार्ड संख्या 13 में दहेज के खातिर जिस नविवाहिता रेशम देवी की गला घोंटकर हत्या कर हत्यारोपित ससुराल वाले फरार हो गए थे, उन्हें पुलिस अबतक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। जबकि मृतक के मायके वाले न्याय के लिए कोर्ट कचहरी की तारीख करने के साथ थाना पुलिस का चक्कर काट रहे हैं। उक्त मामले में मृतक के मामा व गोगरी थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव निवासी घनश्याम मंडल ने हत्या के बाद मृतक के भैसुर राजाराम महताे व सास शांति देवी के विरुद्ध रेशम देवी की दहेज के लिए गला घोंट कर हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। रेशम की शादी एक वर्ष उत्तरी भदास तिलो महतों के पुत्र पंकज से हुई थी।

लगातार की जा रही है छापेमारी, होंगे गिरफ्तार
हत्यारोपितों की गिरफ्तारी के लिए कई दफा छापेमारी की गई, लेकिन वे लोग भाग निकले। पुलिस मामले के दोनों अभियुक्तों को जल्द गिरफ्तार कर लेगी। इसके लिए पुलिस प्रयासरत है।
- रंजीत कुमार, थानाध्यक्ष

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें