पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वारदात:पिछले दरवाजे से घुसे चोर , आठ तोला सोना डेढ़ किलो चांदी और ~1 लाख नकद उड़ाए

खगड़िया4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इसी गोदरेज में रखा था जेवर और नकदी। - Dainik Bhaskar
इसी गोदरेज में रखा था जेवर और नकदी।
  • छत पर सो रहे थे परिवार के सभी सदस्य, चोरों ने दुकान में चोरी की घटना को दिया अंजाम

माेरकाही थाना क्षेत्र के दक्षिणी माड़र गांव में साेमवार की देर रात चोर घर के पिछले दरवाजे से घुसा और ज्वेलरी, नकदी सहित दामी सामान की चोरी कर ली। चोरों ने दक्षिणी माड़र गांव निवासी मरहूम अली इमाम के बेटे मोहम्मद जमशेद आलम के घर से आठ तोला सोना, डेढ़ किलो चांदी समेत और लाख रुपए नकद सहित कुछ अन्य कीमती सामान की चोरी कर ली। चोरी की घटना के बाद परिवार की एक लड़की जगी तो चोरों की हलचल देखकर हो-हल्ला करने लगी। जब तक परिवार के सदस्य जागते तब तक चोर सामान लेकर फरार हो गए। बहरहाल चोरी की सूचना पर मौके पर पहुंचे मोरकाही थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। थानाध्यक्ष ने बताया कि शातिर चोरों ने जिस अंदाज में चोरी की घटना को अंजाम दिया है, उससे इस घटना में किसी अपनों की संलिप्तता का संदेह है। फिलहाल पुलिस टीम पूरे मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल कर रही है। बताते चलें कि चोरी करने आए चोर घर के जिस पिछले दरवाजे से अंदर आए। जिसमें लोहे के ग्रिल में लगा ताला टूटा नहीं था, बल्कि उसे खोला गया था। जबकि घर के कमरे का ताला और अंदर रखे बक्से का ताला भी खोला गया था। ऐसे में सवाल उठता है कि चोरों ने ताला तोड़ने के बजाय सभी ताला खाेलने के लिए चाभी अपने साथ कहां से लाए थे। जबकि सभी तालों की चाभी घर में गृहस्वामी के पास ही था। पुलिस इसी बिंदु पर गंभीरता से जांच कर रही है।

बेटी की शादी के लिए घर में रखा था जेवर और नकदी
पीड़ित मोहम्मद जमशेद आलम ने बताया कि घर में आठ तोला सोना, चांदी और नकदी अपनी बेटी की शादी के लिए रखा था। जिसकी चोरी कर लिया गया। पीड़ित गृह स्वामी भी इस घटना में किसी अपनों के ही शामिल होने की बात कह रहे हैं। इधर, चोरी की घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों को अब पुत्री की शादी की चिंता सता रही है।

चोरी की घटना की जांच करते मोरकाही थानाध्यक्ष।
चोरी की घटना की जांच करते मोरकाही थानाध्यक्ष।

पूरे मामले की हो रही जांच, जल्द सामने आएगी सच्चाई
इस मामले फर मोरकाही थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि सूचना मिलते ही घटनास्थल व मकान का जायजा लिया गया है। घर वाले के किसी निकटतम लोगों के सहयोग से इस तरह की घटना हाेने की संभावना लग रही है। सबसे आश्चर्य की बात है कि बिना तोड़-फोड़ के सभी ताला खोलकर चोरी किया गया है। बक्सा में रखा रोल्ड- गोल्ड का हार को चोर द्वारा छोड़ दिया।

शौचालय के छत से कूदकर भागा चोर, लेकिन कोई नहीं मिला
परिजनों ने चोरी की घटना के बाद पुलिस को बताया कि लगभग रात के 3 बजे बेटी सहाना खातून के द्वारा चोर-चोर का शोर किया गया। उसी के शोर पर छत पर सोए घर के बांकी सदस्य जागकर छत से नीचे आए। तब देखा ग्रील और घर का दरवाजा खुला हुआ है। घर में देखा कि बक्सा और गोदरेज खुला है। सहाना ने कि दो चोर शौचालय के छत पर रखे चदरा पर चढ़कर ग्राउंड में कूद कर भाग गया।

खबरें और भी हैं...