पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हंगामा:बिजली आपूर्ति से परेशान उपभोक्ताओं ने अलौली ज्वालापुर-शहरबन्नी मार्ग को आठ घंटे रखा जाम

खगड़िया/ अलाैली19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अलौली के मेघौना में सड़क जाम कर विरोध जताते लोग। - Dainik Bhaskar
अलौली के मेघौना में सड़क जाम कर विरोध जताते लोग।
  • आक्रोशित लोगों ने विभाग को दो दिन में समस्या के समाधान का दिया अल्टीमेटम
  • बोले लोग: दिन में मुश्किल से चार से पांच घंटे ही आती है बिजली, नहीं सुनते अधिकारी

अघोषित बिजली कटौती व लो-वोल्टेज की समस्या से उब चुके लोगों का सोमवार का गुस्सा फूट पड़ा। कई दिनों से शिकायत करने के बाद भी हालात नहीं सुधरने पर विद्युत उपभोक्ता सोमवार को सड़क पर उतर आए और जमकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। जानकारी के अनुसार उपभोक्ताओं ने अलौली- ज्वालापुर पथ को ज्वालापुर में व खगड़िया- शहरबन्नी पथ को मेघौना के उत्क्रमित उच्च विद्यालय के समीप आठ घंटे तक जाम कर दिया। वहां एकजुट लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। वाहनों के आवागमन पर ग्रामीणों ने पूरी तरह से रोक दिया। दोनों सड़क पर जाम के कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि पिछले कई माह से लगातार बिजली कटौती हो रही है। दिन में चार-पांच घंटे बमुश्किल बिजली आती है। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे सुदिल कुमार ने कहा कि मेघौना कस्बे में दिनभर में चार पांच घंटे ही बिजली आती है। जिनके पास इनवर्टर है वह भी पूरी तरह चार्ज नहीं हो पाता है। दरशद इकबाल उर्फ मिस्टर ने कहा कि लक्ष्मीपुर में अलग ट्रांसफॉर्मर लगाया जाए और मेघौना के वार्ड नंबर 15 और 16 में केबल तार लगाया जाए। ताकि हर दिन उत्पन्न हो रही समस्या से गांव वालों को निजात मिल सके।

जेई को भी करना पड़ा लोगों के विरोध का सामना
प्रदर्शन की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे हरिपुर कन्या विद्युत अभियंता कुणाल किशोर ने लोगों को जल्द समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया। लेकिन लोग नहीं माने और धरना-प्रदर्शन जारी रखा। लोग इस बात पर भी नाराज थे कि वे जितनी बार बिजली विभाग के अधिकारियों से मिलते हैं वे हर बार जल्द समस्या का समाधान कराने का आश्वासन देते हैं। इस मौके पर लोगों जेई को भी लोगों के गुस्से का काफी सामना करना पड़ा। लोग जेई की एक भी बात को सुनने को तैयार नहीं थे। लोगों का कहना था कि हर बार बिजली की समस्या का जल्द समाधान किये जाने की बात कही जाती है। लेकिन होता कुछ नहीं है। इसलिए वे प्रशासन के आला अधिकारियों व बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे।

शहरी क्षेत्र की समस्या को लेकर ईई से मिला प्रतिनिधिमंडल, वायर बदलने का दिया भरोसा
रविवार की रात शहर में भी बिजली की समस्या बनी हुई थी। लोग काफी कुछ वाट्सएप पर लिख रहे थे। जिसे देख डीएम आलोक रंजन घोष ने संज्ञान ले लिया और विभाग के कार्यपालक अभियंता से एक प्रतिनिधिमंडल को मिलकर इन सभी समस्याओं से अवगत कराने के लिए कहा। जिसके बाद सोमवार को विद्युत कार्यपालक से एक शिष्टमंडल कार्यालय में जाकर पिछले कुछ दिनों से शहरी क्षेत्र में बिजली विभाग के समस्यों के निदान हेतु जाकर मिला। कार्यपालक अभियंता ने आश्वासन दिया कि जर्जर वायर के बदलने का कार्य कल से शुरू हो रहा है। शिष्टमंडल में नवीन गोयनका, रणवीर कुमार, कुंज बिहारी और नसीम भी थे।

एसडीओ के आश्वासान पर लोगों ने हटाया जाम
काफी जद्दोजहद के बाद मोबाइल के माध्यम से बिजली विभाग के एसडीओ के द्वारा समाधान का आश्वासन दिया गया। बाद में अलौली थाने के एसआई बबलू कुमार दल बल के साथ पहुंच कर धरना स्थल पर पहुंचे और दो दिन का समय लेकर कटौती समेत अन्य समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि अगर दो दिन में बिजली कटौती नहीं रुकी तो अगली बार पूरे कस्बे के लोग एकजुट होकर बड़े स्तर पर बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। कहा कि हर बार झूठे आश्वासन के झांस में हम लोग नहीं आने वाले हैं।

खबरें और भी हैं...