पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुर्घटना:एनएच-31 पर दो अलग-अलग हादसे में 2 की मौत, 3 घायल, दो घंटे रोड जाम कर किया प्रदर्शन

खगड़िया9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पसराहा में दुघर्टनाग्रस्त ट्रक। - Dainik Bhaskar
पसराहा में दुघर्टनाग्रस्त ट्रक।
  • पसराहा में ट्रक-टैंकर के बीच टक्कर में ट्रक चालक की मौत, ठाठा में ट्रक ने साइकिल सवार को रौंदा
  • मृत चालक मुंगेर जिले के बरियारपुर प्रखंड के हरिणमार गांव का निवासी सतीश साह था

जिले में बढ़ रही ठंड और घने कोहरे के बीच 5 घंटे के दरम्यान एनएच- 31 पर अलग- अलग हादसों में एक ट्रक चालक सहित दो लोगों की मौत हो गई, जबकि इस हादसे में तीन लोग गंभीर रूप घायल हो गए। घटना के बाद तीनों घायलों काे स्थानीय पुलिस की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया। मृतक चालक की पहचान मुंगेर जिले के बरियारपुर प्रखंड स्थित हरिणमार गांव निवासी सतीश कुमार साह(32वर्ष) के रूप मे की गई। जबकि घायलों की पहचान कंटेनर चालक के रूप में भागलपुर के शाहकुंड निवासी मो क्यूम, ट्रक का उपचालक के रूप में बेलदौर के पिरनगरा गांव निवासी अजीत कुमार एवं मुंगेर के हरिणमार गांव निवासी श्रीकांत सिंह के रूप में की गई। दूसरी घटना में साइकिल सवार की मौत के बाद मंगलवार की सुबह मृतक के परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर शव काे एनएच पर रख ठाठा गांव के समीप एनएच को जाम कर दिया। तबकरीब दो घंटे तक जाम रहने से हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई, जिसके कारण जाम में फंसे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सीओ के आश्वासन के बाद लोगों ने हटाया जाम
दुर्घटना में मौत के बाद मंगलवार की सुबह तकरीब साढ़े आठ बजे शव को एनएच पर रखकर मुआवजे की मांग की जाने लगी। सीओ अरूण कुमार सरोज एवं थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग मुआवजे की मांगे पर अड़े रहे। इस दौरान करीब दो घंटे से अधिक समय तक एनएच जाम रहा बाद में लोग जाम हटाए।

गिट्‌टी लाने महेशखूंट से पाकुड़ जा रहा था ट्रक, चालक घायल
सड़क हादसे में ट्रक चालक की मौत के बाद सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने आए मृतक चालक के भाई व मुंगेर के हरिणमार गांव के हंशू सिंह टाेला निवासी श्याम साह ने बताया कि मेरे भाई के साथ मेरा एक ग्रामीण भी गिट्‌टी लाने के लिए महेशखूंट से पाकुड़ जा रहा था। पसराहा के समीप हादसे में ट्रक चालक के रूप में मेरे छोटे भाई की मौत हो गई।

हादसे में साइकिल सवार की मौत के बाद ठाठा गांव के समीप एनएच-31 जाम करते लोग।
हादसे में साइकिल सवार की मौत के बाद ठाठा गांव के समीप एनएच-31 जाम करते लोग।

हाईवे पर वाहनों की तेज रफ्तार से दुर्घटना की बनी रहती है संभावना
इन दिनों शाम ढलने के बाद कोहरे का प्रभाव बढ़ जाता है, जबकि रात में हर तरफ घना कोहरा छा जाता है। ऐसे में हाईवे पर वाहनों की रफ्तार से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। खासकर कोहरे के बीच वाहनाें की स्पीड से अक्सर ऐसे हादसे में लोगों की मौत हो जाती है। बताया जाता है कि महज पांच घंटों के बीच हुए दोनों हादसे का मुख्य कारण कोहरे के बीच हाईस्पीड वाहन चलाना है।

पुलिस ने घायलों को पहुंचाया सदर अस्पताल
पहली घटना सोमवार की देर रात करीब दो बजे पसराहा थाना के समीप एक ट्रक और कंटेनर वाहन के बीच आमने- सामने की भीषण टक्कर में मौके पर ही ट्रक चालक की मौत हो गई। जबकि ट्रक के उपचालक और कंटेनर के चालक एवं उपचालक गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने जेसीबी की मदद से दोनों वाहन को अलग कर आवागमन बहाल करवाई। मानसी थाना क्षेत्र के ठाठा- गढ़िया चौक स्थित कसरैया धार के समीप मंगलवार की सुबह तकरीबन 6 बजे एक ओवरलाेड गिट्‌टी लोडेड ट्रक ने एक साइकिल सवार को रौंद दिया, स्थानीय लोगों की मदद से स्थानीय पुलिस ने घायल व्यक्ति को सदर अस्पताल पहुंचाया गया। मृतक चैथा- सिरजुआ निवासी प्रकाश सिंह (45 वर्ष) के रूप में की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser