खरना आज, कल अस्ताचलगामी सूर्य को दिया जाएगा अर्घ्य:खगड़िया में घाटों की सजावट को अंतिम स्वरूप देने में जुटे युवा वर्ग, 215 घाटों पर होगा छठ

खगड़िया8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छठ घाटों को अंतिम रूप देने में प्रशासन के अलावा युवाओं की टोली जुट गई है। - Dainik Bhaskar
छठ घाटों को अंतिम रूप देने में प्रशासन के अलावा युवाओं की टोली जुट गई है।

खगड़िया में लोक आस्था के महापर्व छठ के लिए आज संध्या में खरना पूजा किया जाएगा। व्रती इसके बाद 36 घंटे का निर्जला उपवास करेंगे। कल शाम को अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देते हुए गुरुवार को उदीयमान भगवान सूर्य को अर्घ्‍य दिया जाएगा। इसके लिए शहर के छठ घाटों को अंतिम रूप देने में प्रशासन के अलावा युवाओं की टोली जुट गई है। बता दें कि जिले भर में 215 घाटों पर छठ महापर्व मनाया जाएगा।

घाटों पर की गई बैरिकेडिंग

राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर सभी घाटों पर जिला प्रसाशन की तरफ से बैरिकेडिंग कराई गई है। इसके अलावा घाटों पर वर्तियों के कपड़ा बदलने के लिए जरूरत के हिसाब से चेंजिंग रूम भी बनाई जा रही है।

मेडिकल टीम के साथ आपात दस्ता होगा मौजूद

बता दें कि छठ को लेकर सभी घाटों पर विशेष निगरानी रखी जायेगी। घाटों पर मेडिकल टीम के अलावे विशेष आपात दस्ता को तैनात किया जाएगा। छठ पर्व को लेकर जिले भर में बाजार में भीड़ लगी है। जहां लोग पूजन सामग्रियों की खरीदारी करने जुटे हैं। बाजार में सेब, नारंगी, नारियल, अनानास, गन्ना, टोकरी, सुप व अन्य पूजन सामग्री की खरीदारी खूब हो रही है। इसके अलावा कपड़े की दुकानों पर भी काफी भीड़ है।

खबरें और भी हैं...