पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंतिम चरण के चुनाव:हर गांव में लगेगी सोलर स्ट्रीट लाइट पंचायत में 12वीं की पढ़ाई : सीएम

किशनगंज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अंतिम चरण के चुनाव से पूर्व सीएम नीतीश कुमार ने कोचाधामन में चुनावी सभा को संबोधित किया

हम काम करते हैं, विपक्ष बयानबाजी और हवाबाजी कर किसी तरह सत्ता पर काबिज होना चाहता है। अगर फिर सत्ता में आया तो सूबे के सभी गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट लगाएंगे।

सभी पंचायतों में 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई एवं अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं के लिए आवासीय विद्यालय का निर्माण करवाया जाएगा। हमने लोगों की मांग पर तुरंत 224 एकड़ जमीन एएमयू सेंटर जमीन प्रदान की। सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र में कुट्टी पंचायत के धनसोना फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही। उन्होंने कोचाधामन से जदयू प्रत्याशी मुजाहिद आलम को मत देकर जिताने की लोगों से अपील की। उन्होंने कहा कि हाशिये पर रहे दलित व अल्पसंख्यकों की छात्राएं शिक्षित होकर मुख्यधारा से जुड़े।

इसके लिए साइकिल व पोशाक योजना के साथ छात्रवृति योजना भी लागू किए गए। सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल,पक्की गली नाली योजना, शौचालय, हर घर बिजली, हर खेत को पानी जैसे विकास का काम हुए। कोई भी सड़क कच्ची नहीं रहे इसपर भी अच्छा काम हुआ है। आगे अगर मौका मिला तो हर गली को पक्की बनाकर मुख्य सड़क से जोड़ेंगे। महिला सशक्तिकरण की दिशा में किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार पहला राज्य है। जहां महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया।

जीविका समूह बनाकर महिलाओं को वर्ल्ड बैंक से कर्ज लेकर आत्मनिर्भर बनाने का बहुत सुंदर प्रयास किया गया। जिसका परिणाम भी सामने आ रहा है।
भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने राजद पर कसा तंज
सीएम के जनसभा में शामिल भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने राजद पर तंज कसते हुए कहा कि लाल कृष्ण आडवाणी का रथ रोककर मुसलमानों का हितैषी बनने का दंभ भरने वाली राजद आज तक सिर्फ मुसलमानों को भाजपा का भय दिखाकर ठगता रहा। राजद के शासनकाल को याद कर लोग कांप उठते हैं। नीतीश सरकार के आते ही 3.3 विकास दर से अब विकास दर 12.8 पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि जनता सब समझती है। झांसे में अब आने वाली नहीं। अब जंगलराज को लोग स्वीकार नहीं करेंगे।

हमने हमेशा विकास के पथ पर काम किया : नीतीश
पौआखाली | बुधवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के सीएम ने ठाकुरगंज विधानसभा सीट से जदयू प्रत्याशी नौसाद आलम के पक्ष में सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने हमेशा विकास के पथ पर काम किया है एवं दलित आदिवासी महिलाओं अल्पसंख्यकों को आगे बढ़ाने के लिए काम किया है एवं महिलाओं को 50% आरक्षण देने का काम भी हमने किया है।

स्कूलों में विशेष रूप से बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए पोशाक योजना हाई स्कूल में साइकिल योजना चलाया गया है। इसके साथ ही जीविका समूह के माध्यम से महिलाओं को रोजगार से जोड़ने का काम भी हमने किया है। विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग बिना काम किए समाज में विवाद पैदा कर आपसे वोट लेना चाहते हैं। तथा पहले की सरकार की तुलना में आज बिहार में अपराध के आंकड़े काफी कम हुए हैं। उन्होंने कहा कि 258 किलोमीटर ग्रामीण सड़क का निर्माण विधानसभा क्षेत्र में कराया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser