पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिए निर्देश:17 नए मरीज मिले, पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 39

किशनगंज13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल डीएम, एसपी व अन्य पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल डीएम, एसपी व अन्य पदाधिकारी।
  • मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की कोविड केयर की समीक्षा, 62 स्थलों पर वैक्सीनेशन
  • संक्रमितों में चार मरीज जिले से बाहर के

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड संक्रमण को लेकर समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने जिले में संक्रमण की रफ्तार, रिकवरी, संक्रमण रोकने के लिए कार्य योजना, माइक्रो कंटेन्मेंट जोन, कोविड केयर सेंटर संचालन,आरटीपीसीआर जांच, कोविड वेक्सीनेशन, टेलीमेडिसिन, मास्क अवेयरनेस कैंपेन की गहन समीक्षा की।
जिला पदाधिकारी ने जिले की वस्तुस्थिति से बिंदुवार अवगत कराया। जिले में मंगलवार को कोविड के 17 नए मरीज मिले हैं। इनमें से 11 इस जिले के हैं। चार संक्रमित मरीज दालकोला एवं दो गोरखपुर के हैं। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 39 है। कोविड की जांच सभी स्वास्थ्य केंद्र,उप स्वास्थ्य केंद्र पर जारी है। 62 स्थलों पर कोविड का वैक्सिन दिया जा रहा है। अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की जांच रेलवे स्टेशन पर ही किये जाने की व्यवस्था बहाल है। साथ ही संबंधित पंचायत के प्रतिनिधियों को भी बाहर से आने वालों की कोरोना टेस्ट करवाने की जिम्मेदारी दिए गए है।आशा कार्यकर्ता भी बाहर से आने वालों की सूची तैयार कर नजदीक के केंद्रों पर जाकर कोरोना टेस्ट के लिए प्रेरित कर रही है। मास्क अवेयरनेस प्रोग्राम भी चलाया जा रहा है। शहर में 17 दण्डाधिकारी तैनात हैं। इसके अलावे सभी बीडीओ, सीओ एवं थानाध्यक्षों को भी सघन जांच करने का निर्देश दिया गया है।
यह रहे मौजूद
बैठक में एसपी कुमार आशीष,सिविल सर्जन डॉ श्रीनंदन, आपदा प्रबंधन पदाधिकारी राहुल वर्मन व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें