पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तैयारी पूरी:कोशी स्नातक निर्वाचन में मतदान 22 को, जिले के आठ मतदान केंद्र पर वोट डालेंगे 2734 वोटर

किशनगंज16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के सात प्रखंड में सुबह सात बजे से बैलेट पेपर पर डाला जाएगा मत

बिहार विधान परिषद कोशी स्नातक निर्वाचन चुनाव 22 अक्टूबर को होगा। जिले के सभी सात प्रखण्ड मुख्यालय एवं अनुमंडल मुख्यालय में मतदान केंद्र बनाए गए हैं।जिले में मतदाताओं की संख्या 2734 है। मतदान बैलेट पेपर से होगा। मतदान सुबह आठ बजे से शाम के पांच बजे तक निर्धारित है। जिला पदाधिकारी ने स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए निर्देश जारी किया है। जिला मुख्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। नियंत्रण कक्ष में कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रतिनियुक्त कर्मी 21 अक्टूबर से चुनाव संपन्न होने तक कार्यरत रहेंगे। जिले को पांच जोन में बांटा गया है। सभी जोन के लिए जोनल दण्डाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं। सभी जोनल दंडाधिकारियों को स्टेटिक सह मतपेटी संग्रहन पदाधिकारी से समन्वय स्थापित कर शांतिपूर्ण व भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न करवाने का दायित्व सौंपा है। पीठासीन पदाधिकारी को चुनाव संपन्न होने के बाद मतपेटी को सील कर बचे हुए बैलेट पेपर को सील कर सुरक्षित पूर्णिया स्थित वज्रगृह तक पहुंचाने को कहा है। साथ ही मतपेटी जमा करने के उपरांत वहां से मुक्ति पत्र लेकर ही आने का निर्देश दिया गया है। सभी थानाध्यक्षों को मतदान के दिन सुबह सात बजे से अपने अपने क्षेत्रों में भ्रमनशील रहते हुए विधि व्यवस्था पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

टेढागाछ में एमएलसी चुनाव में 261 मतदाता करेंगे मतदान
टेढागाछ|
22 अक्टूबर को होने वाली कोसी स्नातक निर्वाचन की लिए टेढागाछ प्रखंड में सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। एमएलसी चुनाव के लिए प्रखंड कार्यालय में मतदान केंद्र बनाया गया है। जहां 261 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस संबंध में बीडीओ गुलजारी कुमार पंडित ने बताया कि कोसी स्नातक निर्वाचन के लिए टेढागाछ प्रखंड में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि 22 अक्टूबर को मतदान सुबह सात बजे से शुरू होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें