पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:टाउन थाने के 5 अनुसंधानकर्ताओं का होगा डिमोशन

किशनगंज8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस मुख्यालय से मिले निर्देश पर एसपी ने दिया सभी थाने के आईओ को अल्टीमेटम

अनुसंधान में लापरवाही बरतने वाले टाउन थाना के 5 अनुसंधानकर्ता एसपी के रडार पर हैं। एसपी कुमार आशीष ने 5 ऐसे अनुसंधानकों की सूची तैयार की है। जिसपर इसी सप्ताह में कार्रवाई करते हुए उनका डिमोशन भी किया जाएगा। उसी थाने में वो सिपाही या कनीय पदाधिकारी बना दिए जाएंगे। सभी अनुसंधानकों के परफॉरमेंस का आकलन किया जा रहा है। अक्षम लोगों को तत्काल सेवा से मुक्त किया जाएगा। एसपी ने कहा कि प्रत्येक थाना के सभी अनुसंधानकर्ताओं को हर महीने कम से कम तीन कांडों का निष्पादन करना आवश्यक है। अगर ऐसा नहीं हुआ और समय सीमा के अंदर जांच पूरी कर चार्जशीट दाखिल नहीं की गई तो संबंधित आईओ पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देश के बाद एसपी ने जिले के सभी थानाध्यक्षों को निर्देश जारी किया है।

विशेष सेल का किया गया गठन
एसपी ने कहा कि मुख्यालय डीएसपी अजय कुमार झा के नेतृत्व में एक विशेष सेल का गठन किया गया है जो ऐसी सूचनाओं पर त्वरित कार्रवाई करेंगे। ये सूचना आम पब्लिक के लिए विभिन्न समाचार पत्रों और सोशल मीडिया के माध्यम से जारी की जा चुकी है। जनता का रेस्पॉन्स बहुत अच्छा आया है। ध्यान रहे की कभी भी, कहीं भी, किसी का फोटो, वीडियो, ऑडियो बन सकता है। ऐसे मामले में निर्दोष साबित होने तक संबंधित को दोषी ही माना जाएगा। जेल भी जाना पड़ेगा और नौकरी भी जाएगी।

सभी सर्किल इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष को कनीय को सचेत करने की जिम्मेदारी
एसपी ने कहा कि सभी सर्किल इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष अपने कनीय अधिकारियों व पुलिस कर्मियों को सचेत कर दें। पासपोर्ट वेरिफिकेशन, चरित्र प्रमाण पत्र, एफआईआर दर्ज करने के लिए, कांडों के अनुसंधान में जाने के लिए, किसी घटना की पुष्टि या तहकीकात में जाने के लिए, पेट्रोलिंग करते वक़्त या अन्य किसी भी वाज़िब काम के लिए किसी भी पब्लिक से कोई रिश्वत या फेवर नहीं लें। ऐसी कोई शिकायत मिलने पर सीधी कार्रवाई होगी। दोषी पुलिस-कर्मी के साथ-साथ थानाध्यक्ष और सर्किल इंस्पेक्टर को भी जिम्मेवार माना जाएगा। ऐसी हरकत को बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अपने कर्मियों को नियंत्रण में रखें। उन्हें विशेष रूप से इस विषय पर संवेदनशील करें। कोई भी काम देने से पहले इस बिंदु पर सचेत करें और लगातार क्रॉस चेक भी करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser