पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:वाहन जांच में व्यवसायी के कार से 65 लाख जब्त पुलिस को संदेह हवाला के हैं रुपए, पूछताछ शुरू

किशनगंज2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टाउन थाना लाए गए टी स्टेट कर्मी।
  • जांच अभियान के दौरान फरिंगोला व रामपुर चेकपोस्ट पर दरभंगा, पटना के बाद किशनगंज पुलिस को बड़ी सफलता
  • जांच में पहुंचे एसडीएम व एसडीपीओ, पूछताछ जारी

आदर्श आचारसंहिता के तहत जांच अभियान में पुलिस ने दो अलग अलग कार्रवाई में 65 लाख रुपए जब्त किए हैं। कार्रवाई रविवार की शाम फरिंगोला और रामपुर चेकपोस्ट पर की है, जहां फरिंगोला से पांच और खगड़ा चेक पोस्ट पर 60 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। दोनो ही राशि कार से लेकर जा रहा था। वहीं इतनी बड़ी रकम जब्त करने की सूचना डीएम आदित्य प्रकाश व एसपी कुमार आशीष को दी गई। सूचना पर मौके पर एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी और एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए हैं। जब्त रुपए को काउंट करने के लिए परिवहन विभाग की मदद ली गई है। मौके पर परिवहन विभाग रुपए गिनने के मशीन लेकर रुपए का मिलान करने में जुटे हैं। फरिंगोला चेक पोस्ट पर तैनात एसएसटी टीम पारा मिलेट्री व टाउन थाना पुलिस के साथ जांच कर रहे थे। उसी दौरान खगड़ा चेक पोस्ट पर एक कार डब्लूबी 74 बीबी 1991 की जांच की गई। जांच में बैग से पांच लाख रुपए बरामद किए गए। कार सवार जितेंद्र कुमार महतो बंगाल के सिलीगुड़ी के रहने वाले थे। पूछताछ में खुद को व्यवसायी बताया। संतोषजनक जवाब और कागजात नहीं दिखाने के कारण रुपए जब्त कर लिए गए। पूछताछ में बताया कि रुपए सिलीगुड़ी से बंगाल का मालदा लेकर जा रहा था। दूसरी कार्रवाई खगड़ा चेक पोस्ट पर की गई। जहां जांच के दौरान एक पीली रंग की इनोवा कार संख्या डब्लूबी 08 जी 3216 से में 60 लाख रुपए नगद जब्त की गई। रुपए एक काले रंग का बैग में रखा था। कार में दो युवक सवार थे। इसमें जमशेदपुर टाटा निवासी टुबलु चौधरी और कलकत्ता निवासी मनोज घोष सवार थे। पूछताछ में टुबलु चौधरी ने खुद को सेमसिन टी स्टेट का एक्सक्यूटिव बताया है। दलकोला अपने कार्यालय से टी स्टेट लेबर पेमेंट के लिए जा रहा था। पुलिस प्रथमदृष्टया जब्त रुपए को हवाला का मान रही है। इस बिंदु को लेकर पूछताछ जारी है। एसडीएम व एसडीपीओ स्वयं पूछताछ कर रही है।

बंगाल नंबर इनोवा कार।
बंगाल नंबर इनोवा कार।

टाउन थाना क्षेत्र में अब तक 85.73 लाख रुपए की जब्त
आचार संहिता के तहत पुलिस प्रशासन के द्वारा टाउन थाना क्षेत्र में 85 लाख 73 हजार रुपए जब्त की गई है। इसमें सबसे बड़ी रकम रविवार की शाम पकड़ी गई है। दरभंगा, पटना के बाद किशनगंज पुलिस की यह सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है। शनिवार को टाउन थाना पुलिस ने उत्तर दिनाजपुर रोड स्थित चेक पोस्ट पर एक चिकित्सक के बोलेरो से आठ लाख रुपए बरामद की थी। 3 अक्टूबर को आलू व्यवसायी से एक लाख 59 हजार, छह अक्टूबर 3 लाख 33 हजार 900, खगड़ा चेक पोस्ट पर 88 हजार, 12 अक्टूबर को एक लाख लहरा चौक, 14 अक्टूबर को खगड़ा चेक पोस्ट पर एक व्यवसायी से तीन लाख तीन हजार 800 और दूसरी कार्रवाई में साढ़े चार लाख रुपए जब्त किए हैं।

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा
बड़ी कार्रवाई है। इनकम टैक्स को जानकारी दी गई है। वे पूछताछ में खुद को टी स्टेट के कर्मी बता रहे हैं। अब तक संतोषजनक जवाब नहीं मिला है। इससे व्यवसायी शक के दायरे में हैं। डीएम, एसपी सर को जानकारी दी गई है। रुपए को जब्त कर ट्रेजरी में जमा करने की प्रक्रिया जारी है। आचार संहिता उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
- शाहनवाज अहमद नियाजी, एसडीएम।

व्यवसायी से जब्त रुपए।
व्यवसायी से जब्त रुपए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें