पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डेउसा पंचायत बालिका गृह का मामला:शादी के बाद बालिका गृह में हुई भर्ती, प्रेमी से मिलने के लिए दो नाबालिगों संग फरार

किशनगंज16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीनों नाबालिग लड़कियां बरामद, हिरासत में प्रेमी, पूछताछ

जिला मुख्यालय से तीन किमी दूर टेउसा पंचायत के पिपला स्थित बालिका गृह से तीन लड़कियां शुक्रवार की देर रात वेंटीलेटर तोड़ फरार हो गईं। तीन लड़कियों के भाग जाने की जानकारी सुबह बालिका गृह के गार्ड को मिली। इसके बाद सूचना वरीय अधिकारियों को दी। जिला प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई कर तीनों लड़कियों को अलग-अलग जगहों से शनिवार को बरामद किया। एक लड़की दालकोला चेकपोस्ट, एक लड़की सरसी थाना क्षेत्र में व एक लड़की कटिहार जिले के कदवा थाना क्षेत्र से मिली।

रविवार को डीएम के निर्देश पर एसडीएम शहनवाज अहमद नियाजी के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने पिपला पहुंच बालिका गृह का मुआयना किया। साथ ही वहां की केयर टेकर सहित प्रतिनियुक्त गार्ड का बयान दर्ज किया। जानकारी अनुसार कदवा की रहने वाली सुषमा (काल्पनिक नाम) ने परिजन की मर्जी बगैर घर से भाग प्रेम विवाह किया था।

परिजन द्वारा कदवा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। पुलिस ने लड़की को बरामद कर लिया था। नाबालिग रहने के कारण इसे किशनगंज बालिका गृह में रखा गया था। पूछताछ में लड़की ने कहा कि शुक्रवार रात तीन लड़कियां एक साथ भागी। सुबह होने तक वे सभी बस स्टैंड पर छिपी रहीं।

फिर राहगीर के मोबाइल से प्रेमी को फोन किया। प्रेमी बाइक से किशनगंज पहुंचा। एक लड़की को उसने पूर्णिया जाने वाली बस में बैठा दिया एवं दो लड़कियों को बाइक से लेकर निकल पड़ा। फिर उसने एक लड़की को डगरुआ में उतार दिया और अपनी प्रेमिका को लेकर कदवा की ओर निकल गया।

नाबालिग प्रेमियों ने परिजनों की मर्जी के बगैर घर से भाग कर की थी शादी भागने के बाद प्रेमी को बुलाया व एक को पूर्णिया दूसरी को भेजा डगरुआ
बालिका गृह में नाबालिग के परिजन का मोबाइल नंबर था रजिस्टर्ड

बालिका गृह में नाबालिग के परिजन का फोन नं. था। उसपर फोन करने पर लड़की के पिता ने आरोपी लड़के का नं. दिया। पुलिस ने लड़के के नं. को सर्विलांस पर डाला । ट्रेस होते ही पुलिस ने पीछा कर कदवा से एक लड़की को बरामद किया। इनके निशानदेही पर दो अन्य लड़कियां भी मिल गई। लड़के को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उसपर लड़की भगाने का मामला जर्द था।

सभी बिंदुओं पर की जा रही जांच
एसडीएम ने कहा जांच हो रही। लड़कियां किस परिस्थिति में भागीं, किसी कर्मी की संलिप्तता है या नहीं, सुरक्षा को ले और बेहतर क्या हो सकता, सभी बिन्दुओं पर जांच की गई। तीनों लड़कियों का मेडिकल टेस्ट करवाया गया है। तीनों से अलग-अलग बयान लिया जाएगा। बालिका गृह में अभी 21 महिलाएं हैं। उनसे पूछताछ होगी। रिपोर्ट डीएम को सौंपी जाएगी। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। जांच टीम में रविवार को एसडीपीओ, थाना अध्यक्ष, महिला थानाध्यक्ष भी शामिल थी।

बालिका गृह के लिए नए भवन की तलाश, जल्द शिफ्ट किया जाएगा
बाल संरक्षण पदाधिकारी रजनीश तिवारी ने कहा कि बालिका गृह में कैमरा लगा हुआ है। साथ ही तीन महिला गार्ड प्रतिनियुक्त है। बालिका गृह के लिए नए भवन की तलाश की जा चुकी है। जल्द ही सुरक्षित जगह पर शिफ्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया किसी कर्मी की संलिप्तता नहीं दिखाई पड़ती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें