पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:अलीगढ़-गुवाहाटी स्पेशल ट्रेन किशनगंज में रुकी

किशनगंज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सांसद और विधायक के प्रयास से स्पेशल ट्रेन रुकने से राहत, लोगों ने कहा खाने-पीने की हुई दिक्कत

बिहार के सीमांचल के लगभग 500 छात्रों सहित कुल 1218 छात्रों को अलीगढ़ से गया-कोडरमा-किशनगंज होते हुए गुवाहाटी ले जा रही स्पेशल ट्रेन का ठहराव आखिरकार किशनगंज में भी दे दिया गया। शनिवार की शाम करीब 5 बजकर 15 मिनट पर ट्रेन किशनगंज स्टेशन पहुंची। ट्रेन स्टेशन पर करीब 25 मिनट तक रुकी।
 किशनगंज, पूर्णिया, अररिया और कटिहार के छात्र स्टेशन पर अपने सामानों के साथ उतर गए। छात्रों के चेहरों पर घर पहुंचने की खुशी झलक रही थी। छात्र आसिफ़ रहमानी ने बताया कि वो किशनगंज के रहने वाले है और ईद के ठीक पहले अपने घर पहुंच कर काफी खुश है। यही हाल अन्य छात्रों का भी था। हालांकि ट्रेन यात्रा को लेकर छात्रों में काफी नाराज़गी भी देखी गयी। आसिफ ने बताया कि ट्रेन बेवजह 15 घंटे लेट हुई और रास्ते में उन्हें खाने-पीने की भी काफी दिक्कतें हुई।
पहले किशनगंज स्टेशन पर नहीं दिया गया था ठहराव
रेल सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस स्पेशल ट्रेन का ठहराव किशनगंज में नही था। सीमांचल में रहने वाले छात्रों के परिजनों ने इस बारे किशनगंज के सांसद डॉक्टर जावेद आज़ाद और कोचाधामन विधायक मुजाहिद आलम से इस बारे में प्रयास करने का आग्रह किया। इस बारे में सांसद डॉ जावेद में बताया कि उन्होंने रेलमंत्री को इस समस्या से अवगत कराया, साथ ही डीआरएम कटिहार से भी ट्रेन के ठहराव का अनुरोध किया। विधायक मुजाहिद आलम ने बिहार सरकार के परिवहन विभाग के अधिकारियों से बात की, जिसके बाद परिवहन विभाग द्वारा पूर्व मध्य रेलवे के जीएम को पत्र लिख इस बाबत अनुरोध किया गया। डीआरएम कटिहार ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिलने के बाद ही ठहराव दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें